अमरावतीमुख्य समाचार

भीड की शक्ल में सडको पर उतरे हजारो लोग

लॉकडाउन लगने से जीवनावश्यक वस्तुओ के लिए

  • जगह-जगह ट्राफिक जाम रहा

  • गली-कुचों में भी भारी भीड देखी गई

अमरावती प्रतिनिधि/२२कोरोना के बढते प्रभाव को रोकने के लिए आखिर शनिवार को रात 8 बजे से घोषित हुआ 36 घंटे का लॉकडाउन जब शुरु था. उसी समय कल रविवार को दोपहर पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने अमरावती और अचलपुर तहसील में 7 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है. जनता कर्फ्यु की मियाद आज सुबह 8 बजे खत्म हुई और रात 8 बजे से फिर लॉकडाउन लगने के कारण लोगों ने जीवनावश्यक वस्तुओ की खरीदी के लिए बाजार में भीड कर दी. आज सुबह 8 बजे से ही लोग खरीददारी के लिए घर से बाहर निकल पडे. जिससे कई जगह सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उडते दिखाई दी.
उल्लेखनीय है कि 36 घंटे का जनता कर्फ्यु की मियाद आज सुबह 8 बजे खत्म हुई. इससे पहले लोगों को इसका अंदाजा नहीं था कि 12 घंटे में ही फिर से एक बार एक सप्ताह का लॉकडाउन घोषित हो जाएगा. इसकारण आज सुबह ही लोग अत्यावश्यक वस्तुओं की खरीददारी के लिए घर से बाहर निकल पडे. आज सुबह से ही शहर के मुख्य बाजार पेठ, इतवारा बाजार, राजकमल से अंबादेवी मार्ग, जयस्तंभ से जवाहरगेट मार्ग आदि जगह पर खरीददारी के लिए लोगों की भीड दिखाई दी. विशेष यह कि शहर में सब्जी खरीदी के लिए अधिकांश लोग इतवारा बाजार और मालवीय चौक के समीप भरने वाले बाजार में जाते है. आज सुबह कर्फ्यु की मियाद खत्म होते ही यहां फिर खरीददारी के लिए लोगों की काफी भीड दिखाई दी. बडनेरा रोड और विद्यापीठ रोड पर स्थित डि मार्ट में सुबह से ही जीवनावश्यक वस्तुओं की खरीदी के लिए लोग भीड की शक्ल में आते दिखाई दिये, लेकिन इन दोनों मॉल के व्यवस्थापन ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए लोगों की कतारे लगाई और 10-10 लोगों के ग्रुप को भीतर खरीददारी के लिए छोडा गया.
आज सुबह 10 से 12 बजे के दौरान तो शहर के शाम चौक से जवाहरगेट और राजकमल से गांधी चौक, इस मार्ग पर सडकों पर ट्राफिक जाम देखा गया. इसके अलावा शहर के अन्य बस्तियों में भी गली कुचों में खरीददारी के लिए लोगों की भीड सडकों पर उतरी हुई दिखाई दी. गौरतलब रहे कि जिला प्रशासन ने 7 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन अमरावती शहर और अचलपुर तहसील में घोषित किया है, लेकिन इससे डरने की कोई बात नहीं है. जीवनावश्यक वस्तुओं की खरीदी यानी किराना, दुध डेअरी, मेडिकल स्टोअर्स जैसी सेवाएं इस लॉकडाउन में दोपहर 3 बजे तक शुरु रहेगी, लेकिन उन्हें 3 बजे ही अपने प्रतिष्ठान बंद करने होंगे.

Related Articles

Back to top button