अमरावतीमुख्य समाचार

गोलीबारी कांड मेें तीन आरोपी धरे गए

एक युवती सहित दो युवकों को पकडा गया कारंजा से

* एसपी विशाल आनंद ने पत्रवार्ता में दी जानकारी
* दर्यापुर में युवती को गोली मारकर घायल करने का मामला
अमरावती/दि.8 – गत रोज दर्यापुर में एक कार का पीछा करने के साथ ही चलती कार पर गोली चलाकर एक युवती सहित एक अन्य व्यक्ति को घायल कर देने के मामले में तेज गति के साथ जांच करते हुए ग्रामीण पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गोलीबारी कांड के तीन आरोपियों को अपनी हिरासत में लिया. जिनके पास से इस वारदात में प्रयुक्त तीन वाहन भी जब्त किए गए. वहीं अब तीन फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. इस आशय की जानकारी ग्रामीण पुलिस आयुक्त विशाल आनंद ने आज अपने कक्ष में बुलाई गई पत्रवार्ता में दी. साथ ही बताया कि, पकडे गए आरोपियों के नाम महेश जालमसिंह हलदे, श्रद्धा हरेल व अजय चंद्रकांत पवार (तीनों मलकापुर निवासी) है.


इस पत्रवार्ता में एसपी विशाल आनंद ने बताया कि, महेश हलदे का पीडिता युवती के साथ सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम के चलते परिचय हुआ था. महेश हलदे बंगलुरु में प्रॉपर्टी ब्रोकर के तौर पर काम किया करता था. जो कुछ समय बाद अमरावती आया और कठोरा नाका परिसर में किराए का घर लेकर रहने लगा. इस दौरान पीडिता युवती अमरावती के महाविद्यालय में पढाई कर रही थी. पश्चात कुछ दिन बाद महेश हलदे उक्त युवती के अंजनगांव सुर्जी स्थित घर पर पहुंचा और पीडिता के साथ अपना विवाह हो चुकने का प्रमाणपत्र दिखाते हुए उसे अपने साथ भेजने हेतु कहा. परंतु पीडिता ने विवाह संबंधी दस्तावेजों को फर्जी बताते हुए अपने माता-पिता को बताया कि, उसने महेश हलदे के साथ कोई विवाह नहीं किया है. जिसके चलते पीडिता के माता-पिता ने महेश हलदे को अपने घर से भगा दिया पश्चात महेश हलदे ने पीडिता सहित उसके माता-पिता के नाम पर अमरावती के गाडगे नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसकी जानकारी लेने के लिए उक्त युवती अपने माता-पिता व एक परिचित व्यक्ति के साथ अंजनगांव से अमरावती आयी थी और जब वह यहां से वापिस जाने निकली, तो महेश हलदे ने अपने कुछ साथिदारों के साथ मिलकर बीएमडब्ल्यू व इनोवा कार सहित एक दुपहिया वाहन के जरिए उक्त युवती की कार का पीछा किया और दर्यापुर शहर के पास युवती की कार पर गोलियां चलाई. जिससे उक्त ुयुवती की गर्दन में गोली लगी. साथ ही कार में सवार गजानन हुरकुले घायल हो गए. जिसके बाद सभी आरोपी अपनी बीएमडब्ल्यू कार क्रमांक एमएच-02/एजे-6119 व इनोवा कार क्रमांक एमएच-19/सीएफ-211 सहित पल्सर दुपहिया वाहन के जरिए घटनास्थल से फरार हो गए. इस मामले की जांच हेतु दर्यापुर पुलिस सहित ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के 2 पथक गठित करते हुए आरोपियों की खोजबीन करने हेतु रवाना किए गए थे. साथ ही घायलों के रिश्तेदारों के बयान दर्ज करते हुए परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फूटेज खंगाले गए. इसी दौरान आरोपियों की खोज में मलकापुर पहुंचे पुलिस के पथक को आरोपियों के कारंजालाड परिसर में रहने की जानकारी मिली. ऐसे में पुलिस के पथक ने कारंजालाड पहुंचकर महेश हलदे, श्रद्धा हरेल व चंद्रकांत पवार को गिरफ्तार किया. साथ ही उनके पास से वारदात में प्रयुक्त वाहन भी जब्त किए गए. इसके अलावा इन तीनों आरोपियों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आकाश चव्हाण, पुरुषोत्तम राठोड व धनंजय दिघोरकर नामक अन्य तीन आरोपियों की तलाश करनी शुरु की गई है.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद,अपर पुलिस निरीक्षक विक्रम साली व उपविभागीय पुलिस अधिकारी गुरुनाथ नायडू के मार्गदर्शन तथा ग्रामीण अपराध शाखा के पीआई किरण वानखडे व दर्यापुर पुलिस स्टेशन के थानेदार संतोष टाले के नेतृत्व में एलसीबी के एपीआई सचिन पवार, पीएसआई नितिन चुलपार, धनंजय शिंदे, सागर हटवार तथा पुलिस कर्मियों के पथक द्वारा की गई.

* दर्यापुर पुलिस की होगी जांच
इस पत्रवार्ता में जब मीडिया कर्मियों की ओर से यह पूछा गया कि, खुद की जान के लिए खतरा महसूस होने पर सुरक्षा मांगने के बावजूद भी दर्यापुर पुलिस ने सोलंके परिवार को समय रहते सुरक्षा मुहैय्या क्या नहीं कराई और दर्यापुर पुलिस का दल बोराला फाटे पर तय समय के भीतर क्यों नहीं पहुंचा, तो एसपी विशाल आनंद ने कहा कि, वे इस मामले की भी जांच करवाएंगे. साथ ही युवती द्वारा महेश हलदे से अपनी जान को खतरा रहने के संदर्भ में 3 नवंबर को ही अंजनगांव पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत की ओर ध्यान दिलाये जाने की ओर एसपी विशाल आनंद ने कहा कि, वे इस मामले की ओर भी ध्यान देते हुए पता करवाएंगे कि, अंजनगांव पुलिस ने उस शिकायत के बाद कौन से कदम उठाये थे.

* घायल युवती की हालत खतरे से बाहर
इसके साथ ही इस पत्रवार्ता में एसपी विशाल आनंद ने यह भी बताया कि, बीती रात हुई फायरिंग की घटना में आरोपियों द्वारा चलाई गई एक गोली कार के शीशे को पार कर युवती के कान व गर्दन के बीच जाकर फंस गई थी. जिसे डॉक्टरों के दल ने ऑपरेक्शन के बाद बाहर निकाल दिया है और अब उक्त घायल युवती की स्थिति खतरे से बाहर है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, घटनास्थल का पंचनामा करते समय पुलिस के दल ने मौके से एक जिंदा व एक खाली कारतूस बरामद किया था, जबकि अरोपियों द्वारा 2 फायर किए जाने की जानकारी है. ऐसे में एक और खाली कारतूस की तलाश की जा रही है.

* पूरा मामला पेचिदा, सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद गुत्थी होगी हल
इस मामले में पीडित युवती व उसके परिजनों द्वारा करीब एक माह पहले अंजनगांव पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत और युवती द्वारा महेश हलदे सहित अपने पूर्व पति पर लगाए गए आरोप के बारे में पूछताछ करने पर सवाल पूछे जाने पर ग्रामीण एसपी विशाल आनंद ने बताया कि, फिलहाल ग्रामीण पुलिस के दल ने कुछ संदेहित आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है. साथ ही अब भी कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी होना बाकी है. फिलहाल यह पूरा मामला काफी पेचिदा दिखाई दे रहा है तथा शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूरी कहानी और हर आरोपी की भूमिका स्पष्ट हो पाएंगी.

Related Articles

Back to top button