अमरावतीमुख्य समाचार

डॉ. प्रफुल्ल कडू की मांग का तीन पार्षदों ने किया समर्थन

 शेखावत, इंगोले व चिमोटे ने अधिक से अधिक निजी कोविड अस्पताल की मांग उठायी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.20 – गत रोज शहर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. प्रफुल्ल कडू ने शहर में वेंटिलेटर, आयसीयू व ऑक्सिजन बेड की सुविधा रहनेवाले अधिक से अधिक निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल शुरू करने के संदर्भ में अनुमति दिये जाने की मांग प्रशासन से की थी. इस मांग का कांग्रेस शहराध्यक्ष व मनपा के नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर व पार्षद विलास इंगोले तथा पूर्व महापौर व मनपा स्वीकृत सदस्य मिलींद चिमोटे द्वारा समर्थन किया गया है.
डॉ. प्रफुल्ल कडू द्वारा की गई मांग से सहमति दर्शाते हुए तीनों पार्षदों ने मनपा आयुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए व चर्चा करते हुए कहा है कि, इन दिनों अमरावती शहर सहित जिले में कोविड संक्रमितों की संख्या बडे पैमाने पर बढ रही है और अब स्वास्थ्य सेवाएं व सुविधाएं कम पडने लगी है. जिसकी वजह से मरीजों को काफी असुविधाओं व दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. ऐसे में लोगों को इलाज की समूचित सुविधाएं उपलब्ध हो, इस बात के मद्देनजर शहर के अधिक से अधिक निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल शुरू करने की अनुमति देते हुए वहां पर कोविड संक्रमित मरीजों को भरती किया जाये, ताकि अन्य कोविड अस्पतालों पर पडनेवाले काम के अतिरिक्त दबाव को कम किया जा सके.
बता दें कि, गत रोज शहर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. प्रफुल्ल कडू ने दैनिक अमरावती मंडल के माध्यम से ही यह मांग उठायी थी तथा खुद अपने गुरूकृपा हॉस्पिटल में प्रशासन की अनुमति से कोविड हॉस्पिटल शुरू करने की तैयारी दर्शायी थी. डॉ. प्रफुल्ल कडू की इस मांग को स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित शहर के अन्य चिकित्सकों की ओर से जबर्दस्त प्रतिसाद मिल रहा है.

 

pravin-pote-amravati-man dal

  • बेहद प्रशंसनीय व अभिनंदनीय है डॉक्टर कडू का विचार

डॉ. प्रफुल्ल कडू द्वारा रखी गयी भूमिका का पूरी तरह से समर्थन करते हुए पूर्व जिला पालकमंत्री व विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटील ने कहा कि, जिस समय अमरावती शहर में कोविड संक्रमित मरीजों को भरती होने के लिए बेड नहीं मिल रहे, उस समय डॉ. प्रफुल्ल कडू व उनका ग्रुप खुद होकर सेवाकार्य की भावना से आगे आये है और अपने अस्पतालों में कोविड अस्पताल शुरू करने की पेशकश दी गई. यह बेहद प्रशंसनीय रहने के साथ ही अभिनंदन करनेलायक बात है. अत: जिलाधीश व मनपा आयुक्त ने डॉ. प्रफुल्ल कडू व उनके साथी डॉक्टरों की ओर से मिले प्रस्ताव को मंजूर करना चाहिए. साथ ही शहर के अन्य डॉक्टरों ने भी इससे प्रेरणा लेते हुए अपने अस्पतालों में कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज हेतु बेड उपलब्ध कराना चाहिए. पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील के मुताबिक डॉ. प्रफुल्ल कडू द्वारा की गई पेशकश को राज्य सरकार ने भी बेहद गंभीरता से लिया है और यदि इस काम में डॉ. प्रफुल्ल कडू व उनकी टीम को किसी भी तरह के सहयोग की जरूरत पडती है, तो वे (पोटे) खुद अपने स्तर पर हर संभव सहयोग करने हेतु तैयार है.

  • 50 बेड की मिल सकती है अनुमति

बता दें कि, डॉ. प्रफुल्ल कडू के साथ ही डॉ. अजय डफले, डॉ. अद्वैत महल्ले, डॉ. सुभाष पाटनकर व डॉ. राजेंद्र ढोरे ने अपने-अपने अस्पतालों में कोविड संक्रमित मरीजों को इलाज हेतू भरती करने की तैयारी दर्शायी है. इन पांचों डॉक्टरों के पास कुल 15 वेंटिलेटर की व्यवस्था उपलब्ध है और इनके दवाखानों में आयसीयू सहित चिकित्सा की अत्याधुनिक सुविधाएं भी मौजूद है. ऐसे में इन पांचों डॉक्टरों ने निगमायुक्त प्रशांत रोडे को पांचों अस्पतालों में संयुक्त रूप से 50 कोविड बेड उपलब्ध कराने की अनुमति हेतु निवेदन सौंपा है और निगमायुक्त ने भी पांचों डॉक्टरों से बेहद सकारात्मक चर्चा की है. ऐसे में उम्मीद है कि, शहर में जल्द ही कोविड संक्रमित मरीजों के लिए अतिरिक्त 50 बेड की व्यवस्था उपलब्ध होगी.

Related Articles

Back to top button