अमरावतीमुख्य समाचार

तीन दुपहिया चोर व ७ बाईक खरीददारोंं को पकडा

शिरखेड पुलिस की कार्रवाई

  • ११ दुपहिया सहित ५ लाख का माल जब्त

अमरावती/दि.१८ – मोर्शी सहित अमरावती से मोटरसाइकिलें चुराकर बेचनेवाले तीन चोरों और ७ चोरी की बाईक खरीदनेवालों को शिरखेड पुलिस ने हिरासत में लिया. इस कार्रवाई में पुलिस ने ११ दुपहिया सहित ५ लाख ४० हजार रुपयों का माल जब्त किया गया.
मिली जानकारी के अनुसार वरूड के साखरपुरा में रहनेवाले २० वर्षीय युवक आशय दवंडे ने बीती १५ अगस्त को शिरखेड थाने में आकर शिकायत दर्ज करायी थी कि उसका छोटा भाई सनद दवंडे विगत ७ फरवरी को कॉलेज के काम हेतू अमरावती गया था. यहां से काम निपटाकर वरूड लौटते समय उसकी होंडा डिओ कंपनी की स्कूटी मोपेड रंग सफेद नंबर एमएच-२७ बीयू-८४८२ निंभी के नजदीक आसोना फाटे के पास पंक्चर हो गई. जिसके बाद उसके दोस्त प्रतिक गायकी की ईंटभट्टी के पास उसने मोपेड रखी थीं. इसके बाद उसके भाई की दुपहिया लेकर वह वरूड आया था. दूसरे दिन शिकायतकर्ता और उसका छोटा भाई मोपेड लेने के लिए निंभी के प्रतिक गायकी की ईंट भट्टी पर पहुंचे तो वहां उनका मोपेड दिखाई नहीं दी. आस-पास ढूंढने पर भी मोपेड का पता नहीं चला. जिसके बाद शिरखेड पुलिस थाने में धारा ३७९ के तहत अपराध दर्ज किया गया. शिरखेड थाने के निरीक्षक केशव ठाकरे ने मामले की जांच करने के लिए टीम तैनात कर जांच शुरू की. मामले की जांच करते समय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर निंभी में रहनेवाले प्रतिक गायकी के घर की तलाशी ली. इस समय उसके घर में एक ही नंबर की दो दुपहिया दिखाई दी. जिसके बाद पुलिस को शक हुआ और प्रतिक को जांच के लिए कब्जे में लिया. इसके पश्चात प्रतिक गायकी ने दुपहिया चोरी की बात कबूल की. उसने बताया कि उसके दो साथी वर्धा जिले के नेताजीवाडी चौक आर्वी निवासी शुभम लोखंडे व आर्वी के भादोड पुर्नवास निवासी शुभम कदम के साथ मिलकर निंभी से मोपेड के अलावा अमरावती से अनेक दुपहिया चोरी की है. इसके बाद पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर मोर्शी के प्रथम श्रेणी न्यायालय में पेश किया, तीनों को कस्टडी में लेने के बाद उनके पास से ११ दुपहिया जब्त की गई. इनमें एक ही नंबर की दो हिरो सप्लेंडर नंबर एमएच-२७ बीसी-४५४३, होंडा डिओ स्कूटी मोपेड नंबर एमएच-२७ बीयू-८४८२, हिरो होंडा पैशन प्लस नंबर एमएच-२७ एजे-०५९९, एमपी-४८ एमडब्ल्यू-५६१९, एक बगैर रजिस्ट्रेशन नंबरवाली हिरो सप्लेंडर प्लस, लाल रंग की सीसी बजाज पल्सर नंबर एमएच-२७ बीएन-९२५४, होंडा शाईन नंबर एमएच-३२ एएम-५६९७, बगैर नंबर की हिरो सप्लेंडर सहित ५ लाख ४० हजार रुपयों का माल जब्त किया गया.

  • चोरी की बाईक खरीदनेवालों को भी पकडा

शिरखेड पुलिस ने तीन दुपहिया चोरों को पकडने के बाद उन्होंने जिन लोगों को चोरी की बाईक बेची उनको भी हिरासत में लिया. पुलिस ने चोरी की बाईक खरीदनेवाले इनापुर के मंगेश गायकी, लाडकी के अर्पण पाथरे, बोडणा के प्रफुल बहुरूपी, मोर्शी के गिट्टीखदान परिसर निवासी सैय्यद इकबाल सैय्यद कादर, पाला निवासी नीलेश वागद्रे, निंभी निवासी भूषण राजुरकर, मोर्शी के महाराष्ट्र कॉलोनी निवासी रविंद्र कडू को हिरासत में लिया.
यह कार्रवाई ग्रामीण जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. हरीबालाजी एन, अपर पुलिस अधीक्षक श्याम घुगे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी कविता फडतारे के मार्गदर्शन में शिरखेड के थानेदार केशव ठाकरे, पुलिस कर्मचारी मनोज टप्पे, छत्रपति करपते, अनूप मानकर, रामेश्वर इंगोले, अमित आवारे, उमेश कुंभेकर ने की.

Related Articles

Back to top button