अमरावतीमुख्य समाचार

सिंधु बॉर्डर पहुंचे जिले के तीन विधायक

  •  राज्यमंत्री बच्चु कडू सहित विधायक राजकुमार पटेल व देवेंद्र भुयार ने दी दिल्ली में दस्तक

  •  तीनों नेताओं ने आंदोलन स्थल जाकर किसानों की मांगों का किया समर्थन

अमरावती/प्रतिनिधि/दि.११ – इस समय नये कृषि कानून के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली में किसानों द्वारा जबर्दस्त आंदोलन किया जा रहा है. जिसे समर्थन देने हेतु इस समय अमरावती जिले के अलग-अलग विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों से निर्वाचित तीन विधायक किसान आंदोलन का समर्थन करने हेतु दिल्ली पहुंच चुके है. जिनमें राज्यमंत्री बच्चु कडू सहित उनकी ही पार्टी प्रहार की टिकट पर मेलघाट से निर्वाचित विधायक राजकुमार पटेल तथा मोर्शी-वरूड निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय विधायक देवेंद्र भुयार का समावेश है.
बता दें कि, राज्यमंत्री बच्चु कडू विगत सप्ताह शुक्रवार को अमरावती जिले के गुरूकुंज मोझरी से अपने सैंकडों समर्थकों के साथ बाईक रैली लेकर दिल्ली हेतु रवाना हुए थे और मध्यप्रदेश व हरियाणा राज्य के विभिन्न शहरों से होकर गुजरते हुए शुक्रवार 11 दिसंबर की सुबह दिल्ली राज्य की सीमा पर पहुंचे. इससे पहले गत रोज राज्यमंत्री बच्चु कडू को हरियाणा पुलिस ने हरियाणा राज्य की सीमा में प्रवेश करने से रोका था. पश्चात इस बाधा को पार कर वे हरियाणा राज्य की सीमा में दाखिल हुए थे. बाद में उनकी बाईक रैली को दिल्ली राज्य की सीमा पर रोक दिया गया. इसी दौरान प्रहार जनशक्ति पार्टी के मेलघाट से निर्वाचित विधायक राजकुमार पटेल भी मुंबई फ्लाईट पकडकर दिल्ली पहुंच चुके थे. पश्चात उन्होंने दिल्ली राज्य की सीमा पर जाकर राज्यमंत्री बच्चु कडू से मुलाकात की और अपनी बाईक रैली को बॉर्डर पर ही विसर्जित करते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू विधायक राजकुमार पटेल के साथ सिंधु सीमा पर चल रहे किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आगे बढे. जहां पर उन्होंने नर्मदा बचाव आंदोलन की प्रणेता व सामाजिक कार्यकर्ता मेघा पाटकर से मुलाकात की.
इसी बीच मोर्शी-वरूड निर्वाचन क्षेत्र के विधायक देवेंद्र भुयार भी 9 दिसंबर को तमिलनाडू एक्सप्रेस से रवाना होकर 10 दिसंबर को अपने सैंकडों समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंचे और उन्होंने सिंधु बॉर्डर पर जाकर किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया. ऐसे में इस समय राज्यमंत्री बच्चु कडू सहित अमरावती जिले के विभिन्न विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों से निर्वाचित तीन विधायक दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल है. जानकारी के मुताबिक राज्यमंत्री बच्चु कडू सहित अन्य दोनों विधायकों की दिल्ली से आज ही वापसी का सफर शुरू होगा. वहीं राज्यमंत्री बच्चु कडू के साथ अमरावती से दिल्ली गये दुपहिया व चारपहिया वाहनों का काफिला इस समय दिल्ली से वापिस अमरावती के लिए रवाना हो चुका है.

Related Articles

Back to top button