अमरावतीमुख्य समाचार

चिखलदरा में तीन लोगों की डूबकर मौत

 अकोला के 2 युवकों सहित अंजनगांव के 1 व्यक्ति का समावेश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.16 – गत रोज अनलॉक में छूट मिलने और स्वाधीनता दिवस का अवसर रहने की वजह से लंबे समय बाद पर्यटन नगरी चिखलदरा में बडी संख्या में पर्यटक घुमने-फिरने के लिहाज से पहुंचे. किंतु यहां पर मार्गदर्शक निर्देशों की अनदेखी किये जाने की वजह से तीन लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पडा. जिसके तहत अकोला निवासी दो युवकों की रविवार की दोपहर 3.30 बजे जत्राडोह में डूब जाने की वजह से मौत हुई. वहीं एक अन्य घटना में खटकाली मार्ग पर स्थित पीरबाबा नदी के डोह में नहाने हेतु उतरे अंजनगांव निवासी युवक की जान गई. इन दोनों घटनाओं से समूचे क्षेत्र में जबर्दस्त सनसनी व्याप्त रही.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक अकोला के अकोटफैल निवासी शेख इकरम शेख हुसैन कुरेशी (26) तथा शेख आजीम शेख शकुर (27) अपने करीब 9 दोस्तों के साथ स्वाधीनता दिवस पर घुमने-फिरने के लिहाज से चिखलदरा आये थे और चिखलदरा के विभिन्न पॉइंटस् पर घुमने-फिरने के बाद यह सभी लोग मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प के मेलघाट वन्यजीव विभाग अंतर्गत जत्रा डोह पॉइंट पर पहुंचे. इस स्थान पर काफी उंचाई से झरना नीचे उतरता है. जिसके नीचे जाने की मनाही है. किंतु इसके बावजूद ये सभी लोग डोह में उतरे और एक-दूसरे पर पानी उडाते हुए खिलवाड करने लगे. इसी चक्कर में वे गहरे पानी में चले गये. जहां पर दो लोगोें की डूब जाने की वजह से मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलते ही थानेदार राहुल वाडवे के मार्गदर्शन में पुलिस दल एवं रेस्क्यू पथक ने मौके पर पहुंचकर दोनों के शव को पानी से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम हेतु ग्रामीण अस्पताल भिजवाया.
वहीं एक अन्य घटना के तहत चिखलदरा पुलिस स्टेशन अंतर्गत आनेवाले पोपटखेडा-खटकाली मार्ग पर स्थित पीरबाबा नदी में डूबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की शिनाख्त अंजनगांव तहसील अंतर्गत चौसाला गांव निवासी हरिश जानराव कालमेघ के तौर पर हुई है. जो शनिवार को नहाने व तैरने के लिहाज से नदी में उतरा था और डूब गया. पश्चात उसका शव रविवार को नदी से बाहर निकाला गया. थानेदार राहुल वाडवे के मार्गदर्शन में चिखलदरा पुलिस द्वारा दोनों मामलों की जांच की जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button