अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती, वर्धा, काटोल में ‘थंडर स्टार्म’

शहर में कल शाम हुई तुफानी बारिश, कई जगह पेड गिरे

  • फिर तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 15 – मौसम विभाग व्दारा व्यक्त किये गए अनुमानों के अनुसार जिले में कल बुधवार की शाम बिजली की कडकडाहट के साथ तुफानी बारिश हुई हेै. इस बारिश से कई जगह पेड गिर पडे. शहर और जिले के कुछ इलाकों में कल देर शाम तक विद्युत आपूर्ति खंडीत रही. वहीं इस तुफानी बारिश के कारण जिले में कई जगह फसलों को भी नुकसान पहुंचा है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज भी अमरावती, हिंगणघाट, वर्धा और काटोल क्षेत्र में ‘थंडर स्टार्म’ के साथ ही कुछ जगह ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.
पिछले तीन दिन से जिले में बीच बीच में बदरीला मौसम देखने मिलता था और मौसम में भी उष्म लहर बढ चुकी थी. मौसम विभाग ने बुधवार से शनिवार तक बेमौसम बारिश की संभावना व्यक्त की थी. उस संभावना के अनुसार बुधवार दोपहर से जिले के विविध क्षेत्र में बिजली की कडकडाहट के साथ तुफानी बारिश की शुरुआत हुई. मेलघाट के धारणी, चिखलदरा, अचलपुर, दर्यापुर, अंजनगांव सुर्जी, चांदूर बाजार, तिवसा, अमरावती ग्रामीण, चांदूर रेलवे, धामणगांव रेलवे, भातकुली, नांदगांव खंडेश्वर आदि तहसील में बारिश में कम ज्यादा प्रमाण में हाजिरी लगाई है. अमरावती शहर में भी कल शाम 7 बजे से तेज हवा के साथ बिजली की कडकडाहट शुरु हुई और बारिश की शुरुआत हुई. कई जगह पेड गिरे इस कारण खबरदारी के तौर पर महावितरण की ओर से विद्युत आपूर्ति खंडीत की गई थी. साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में भी इस बारिश से ग्रीष्मकालिन फसलों का कुछ हद तक नुकसान हुआ है. जिसमें मुंगफल्ली, प्याज, आम व कुछ किसानों ने खेत में रखे गेंहू का समावेश है. इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी कल कुछ जगह विद्युत आपूर्ति खंडीत हुई थी. जिससे किसान व सामान्य लोगों की चिंता बढ चुकी है. नुकसान कितने प्रमाण में हुआ है, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी. बारिश से मौसम में थोडी ठंडक निर्माण हुई है.

  • गडगा-भांडूप में तार टूटे

धारणी व चिखलदरा तहसील में कल बुधवार 14 अप्रैल को दोपहर के समय तेज हवा के साथ बारिश होने से किसानों को भारी झटका लगा तथा गडगा-भांडूप गांव में बिजली के तीन खंबे से तार टूटेे. जिसमें अनहोनी टल गई. मात्र काफी देर तक गांव की विद्युत आपूर्ति खंडीत रही. जिससे इस तुफानी बारिश का किसानों को भारी नुकसान सहना पडा.

Related Articles

Back to top button