अमरावतीमुख्य समाचार

आई आई एम कोलकाता के साथ श्रीमती केशरबाई लाहोटी महाविद्यालय का टाई अप

 अमरावती/ दि. 17 – श्री गणेशदास राठी छात्रालय समिति द्वारा संचालित, श्रीमती केशरबाई लाहोटी महाविद्यालय, अमरावती हमेशा ही उच्च एवं बढ़िया शिक्षा देने के लिए जाना जाता है. जिसका असर रिजल्ट में देखने मिलता है. पिछले लगातार कई वर्षों से इस कॉलेज के छात्र महाराष्ट्र में टॉप कर रहे हैं. संस्था केवल उत्तम शिक्षा देने तक ही अपने आप को सीमित नहीं करती है. बल्की अमरावती में रहने वाले बच्चों को महानगर में रहने वाले बच्चों के बराबर कैसे सुविधा प्राप्त हो इसकी भी निरंतर कोशिश करती हैं. संस्था का एकमात्र उद्देश्य है कि संस्था में पढ़ने वाले बच्चों को बेहतर से बेहतर सीखने मिले और इसी कड़ी में संस्था ने आई आई एम कोलकाता के साथ टाई अप किया है, जो शायद अमरावती में पहली बार हुआ है.  यह बहुत गर्व  और खुशी की बात है की पहली बार अमरावती शहर के इतिहास में  आईईएम कोलकाता जैसी देश की नामांकित संस्था ने  विदर्भ के ख्यातनाम, गणमान्य, अग्रणी कॉलेज श्रीमती केशरबाई लिहोटी महाविद्यालय को चुना. आई आई एम कोलकाता से जुड़ना एक बहुत बड़ी बात है.
श्री गणेशदास राठी छात्रालय समिति संचालित श्रीमती केशरबाई लाहोटी महाविद्यालय, अमरावती के आय आय एम कोलकत्ता के साथ एक विशेष संधि के अंतर्गत आय आय एम कोलकत्ता के प्रशिक्षकों द्वारा श्रीमती केशरबाई लाहोटी महाविद्यालय के विद्यार्थियों को न्यूनतम शुल्कपर विशिष्ठ विषय पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण उपरांत उन्हें आय आय एम कोलकत्ता की ओर से प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा. इसके अलावा उन्हें उनके यहाँ होने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं के लिए तैयार किया जाएगा और सहभाग भी करवाया जाएगा. विद्यार्थियों को आय आय एम कोलकत्ता कैंपस भेट देने का अवसर भी प्राप्त होगा। साथ ही उन विद्यार्थियों को अति आवश्यक इंटर्नशिप्स भी दी जाएगी जिस से उन्हें तात्विक रूप से जो पढ़ा गया है, उसे प्रत्यक्ष रूप में कैसे उसका उपयोग करना है इसका ज्ञान भी होगा. यह प्रशिक्षण याने ज्ञान और कौशल का सुंदर समन्वय होगा। और सोनेपे सुहागा ये होगा कि यह कार्यक्रम आय आय एम जैसे संस्थान के साथ होने जा रहा है यह विद्यार्थियों के लिए संप्रेरणा की बात है और उनके उज्वल भविष्य का संकेत भी है.
यह पहल करने में श्री गणेशदास राठी छात्रालय समिति के अध्यक्ष श्री वसंतकुमार जी मालपाणी तथा सभी कार्यकारिणी सदस्य उसी प्रकार महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विजयकुमार जी भांगडिया का सहयोग प्राप्त हुवा। इस कार्यक्रम को कारगर करनेमे महाविद्यालय के प्लेसमेंट सेल के समन्वयक डॉ सौ सोनल चांडक, सदस्य डॉ ज्योति मंत्री, डॉ अनिल प्रसाद, डॉ जागृति व्यास, डॉ आशीष मोहता, डॉ संजय रेड्डी, प्रा रचना राठी, प्रा अर्पिता लड्ढा, प्रा राजू वाघ इत्यादि ने सहयोग दिया.

Related Articles

Back to top button