अमरावतीमुख्य समाचार

सोमवार से समय बढेगा, और कुछ छूट मिलेगी

 जिलाधीश नवाल ने दिये संकेत

  • स्थिति को नियंत्रित देख प्रशासन कर रहा विचार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.12 – करीब 14 दिन चले लॉकडाउन को जिला प्रशासन द्वारा विगत सप्ताह शनिवार को आंशिक तौर पर शिथिल किया गया था. वहीं अब कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रण में आता देख प्रशासन द्वारा आगामी सोमवार से कुछ और छूट दिये जाने पर विचार किया जा रहा है. जिसके तहत अब भी बंद पडे व्यवसायों को आंशिक तौर पर खुलने की छूट दी जा सकती है. साथ ही बाजारों के खुले रहने का समय भी थोडा और बढाया जा सकता है. इस आशय का संकेत जिलाधीश शैलेश नवाल द्वारा दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर हुई बातचीत के दौरान दिया गया.
इस बातचीत में जिलाधीश नवाल ने बताया कि, इन दिनों उनके पास कई व्यापारिक, सामाजिक एवं नागरिक संगठनों के निवेदन आ रहे है. जिनमें सभी लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि, वे कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का कडाई के साथ पालन करने हेतु तैयार है. अत: अनलॉक की शर्तों को कुछ और अधिक शिथिल किया जाये. ऐसे में वे तमाम निवेदनों एवं जनभावना को ध्यान में रखते हुए इस मांग का सकारात्मक ढंग से विचार कर रहे है. जिलाधीश नवाल के मुताबिक यदि जिले में हर कोई पूरी गंभीरता के साथ कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन करे, तो अमरावती जिला बहुत जल्द कोविड मुक्त हो सकता है.

  •  … अन्यथा दुकानोें को करेंगे सील

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, शहर सहित जिले के सभी दुकानदारों को अपने कर्मचारियों सहित अपनी कोविड टेस्ट करवाने का निर्देश दिया गया था. यह काम आगामी 10 दिनों के भीतर पूरा हो जाना चाहिए. यदि दस दिन बाद प्रशासन के पथकोें द्वारा की जानेवाली जांच में किसी भी दुकानदार अथवा उनके कर्मचारी की कोविड टेस्ट रिपोर्ट नहीं मिली, तो संबंधित प्रतिष्ठान को सील करने की कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ ही जिलाधीश नवाल ने सभी से आवाहन किया कि, वे प्रशासन द्वारा उठाये जा रहे कदमोें का समर्थन व सहयोग करे, क्योंकि हर कदम अमरावती जिलावासियों की सुरक्षा और भलाई के लिए ही है.

Related Articles

Back to top button