अमरावतीमुख्य समाचार

पांच करोड रुपयों की निधि से तिवसा शहर का होगा कायाकल्प

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी जानकारी

अमरावती/दि.६ – जिले के तिवसा शहर में विविध विशिष्ठ कार्यों को पूरा करने के लिए विशेष अनुदान योजना अंतर्गत नगर विकास विभाग की ओर से पांच करोड रुपयों का निधि वितरित किया गया है. जिसके चलते नागरी सुविधा के महत्वपूर्ण कार्यों को बढ़ावा मिलेगा. इसके अलावा जिले के अन्य शहरों के लिए भी जल्द निधि उपलब्ध करवाकर दिया जाएगा. यह जानकारी राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी.
पांच करोड़ रुपयों की निधि तिवसा नगर पंचायत को प्राप्त हो चुकी है. इस निधि से सीमेंट सडकें, नाली निर्माण, सौंदर्यीकरण, हायमास्ट स्ट्रीट लाईट, रास्तों का कांक्रीटीकरण आदि कार्य पूर्ण किए जाएंगे.
तिवसा शहर के प्रभाग दो में सीमेंट सड़क, प्रभाग 13 में दो नालों का निर्माणकार्य हेतू 22 लाख रुपयों का निधि वितरित किया गया है. प्रभाग क्रमांक 13 मेें सुरेश मोरघडे से ज्ञानेश्वर मेश्राम के घर के सामने नाली निर्माण हेतू 10 लाख, भीमराव मेश्राम सेे मधुकर खंगार के घर के सामने नाली निर्माण हेतू १० लाख, समर्थगेटगीर महाराज मंदिर परिसर में भोजनकक्ष निर्माण के लिए 13 लाख, प्रभाग नंबर १५ में सीमेंट मार्ग के लिए १० लाख, माणिकविहार में राजेंद्र वानखडे से धनराज ठाकरे के घर तक सीमेंट मार्ग निर्माण हेतू १० लाख का निधि वितरित किया गया है.
प्रभाग नंबर २ में धनराज ठाकरे से नांदणे के घर तक सीमेंट सड़क व प्रभाग नंबर १४ में एसबीआई बैंक के पास बगीचे के सौंदर्यीकरण के लिए १२ लाख का निधि वितरित किया गया है.प्रभाग १४ में नाली निर्माण हेतू २१ लाख रुपए का निधि दिया गया है. प्रभाग 15 में नेमाडे सर के घर के सामने खुली जगह का सौंदर्यीकरण व बाड़ हेतू १० लाख, प्रभाग 14 में नाली निर्माण हेतू १० लाख, प्रभाग क्रमांक 11 मेें काँक्रिट नाली निर्माण हेतू 10 लाख का निधि दिया गया है.
प्रभाग 9 में हायमास्ट स्ट्रीट लाईट, प्रभाग एक के कब्रस्तान में कांक्रीट रास्ता बनाने के लिए १३ लाख, प्रभाग तीन में कांक्रीट नाली के लिए १५ लाख, प्रभाग 5 में रोडसाईड व कांक्रीट मार्ग के लिए 12 लाख, प्रभाग 14 में कांक्रीट मार्ग के लिए१ १० लाख, प्रभाग 15 व 16 में े कांक्रीट मार्ग के लिए 17 लाख, जुनी ग्रामपंचायत से नदी तक कांक्रीट नाली हेतू १० लाख रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावा अन्य विकासात्मक कार्य पूरे किए जाएंगे तथा तिवसा शहर का कायाकल्प किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button