अमरावतीमुख्य समाचार

आज फिर रिकॉर्डतोड़ और बम्पर पॉजीटिव रिपोर्ट!

एक ही दिन में 926 नये संक्रमित मरीज मिले

  • 6 संक्रमितों की हुई मौत, 359 को मिला डिस्चार्ज

अमरावती प्रतिनिधि/दि. 23 – जारी माह के दौरान कोरोना संक्रमण की स्थिति लगातार भयावह होती जा रही है और कोरोना संक्रमितों की संख्या नित नये रिकॉर्ड बना रही है. मंगलवार 23 फरवरी को कोरोना पॉजीटिव पाये जानेवालों की संख्या ने एक और रिकॉर्ड कायम कर डाला, जब एक ही दिन के दौरान 926 नये संक्रमित मरीज पाये गये हैं. यह बीते वर्ष सहित जारी वर्ष के दौरान अब तक की सर्वाधिक संख्या है.
बता दें कि बीगत गुरूवार शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या पहली बार छह सौ के मुहाने पर पहुंची थी, वहीं इसके बाद शनिवार के बाद से यह आंकड़ा सात सौ के स्तर को छूने लगा. वहीं अब मंगलवार को यह संख्या एक हजार के स्तर को छूती दिखाई दे रही है. ऐसे में कहा जा सकता है कि अब कोरोना का संक्रमण अमरावती जिले के लिए कहर बनता जा रहा है, जिसे देखते हुए अब प्रशासन के भी हाथ पांव फूलने लगे हैं. मंगलवार को एक साथ 926 लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आने के साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 31 हजार 123 पर जा पहुंची है, वहीं मंगलवार को कोविड के चलते 6 लोगों की मौत हुई, जिसके चलते कोरोना संक्रमण की वजह से मरनेवालों का आंकड़ा 471 पर पहुंच गया है.
इसके अलावा मंगलवार को जिले के कोविड अस्पतालों से 359 मरीजों को कोविडमुक्त हो जाने के चलते डिस्चार्ज दिया गया. जिले में अबतक कुल 26 हजार 758 संक्रमित मरीज कोविड मुक्त हो चुके हैं. साथ ही इस समय कुल एक्टिव पॉजीटिव मरीजों की संख्या 3 हजार 894 है, जिसमें से 1097 मरीज कोविड अस्पतालों में भर्ती हैं, वहीं मनपा क्षेत्र में 1939 तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 858 मरीज होम आयसोलेशन में रखे गये हैं.

Related Articles

Back to top button