अमरावतीमुख्य समाचार

आज केवल २३ नये मरीज मिले

कोरोना की रफ्तार में अप्रत्याशित कमी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१२ – विगत दो माह से सरपट भाग रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने सोमवार १२ अक्तूबर को अचानक एक बडा डाउनफॉल देखा गया. जबकि सोमवार को आरटी-पीसीआर व रैपीड एंटीजन टेस्ट में केवल २३ लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है.
यह आंकडा अमरावती शहर व जिले के लिहाज से एक सूखद आश्चर्य का धक्का कहा जा सकता है. जिला शल्य चिकित्सक कार्यालय द्वारा दी गई रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को आरटी-पीसीआर टेस्ट में १७ तथा रैपीड एंटीजन टेस्ट में ६ लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है. जिनमें ३ अल्पवयीन बच्चों सहित १६ पुरूषों व ४ महिलाओं का समावेश रहा. इसमें भी यह विशेष उल्लेखनीय है कि, आरटी-पीसीआर टेस्ट में पॉजीटिव पाये गये १७ लोगों मे से ९ लोग अमरावती जिला परिषद से संबंधित है. बता दें कि, विगत अगस्त व सितंबर माह में आयोजीत ढाईसौ से साढे तीनसौ नये संक्रमित मरीज मिलना आम बात हो गयी थी. वहीं जारी अक्तूबर माह के प्रारंभ से कोरोना की रफ्तार में गिरावट देखी गयी. वहीं सोमवार को यह आंकडा एकदम ही घट गया. आज फिर दो मरीजों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई है. जिससे मरने वालो का आंकड़ा ३३२ पर जा पहुचा

  • कोविड अस्पतालों में ९७९ बेड रिक्त

जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों में उपलब्ध कुल १५३६ बेड में से इस समय केवल ५५७ बेड पर ही कोरोना संक्रमित मरीज भरती है और ९७९ बेड खाली है. कोविड अस्पतालों में लगातार बढ रही रिक्त बेडों की संख्या कोरोना के घट रहे संक्रमण की स्थिति दर्शा रही है.

Related Articles

Back to top button