अमरावतीमुख्य समाचार

आज कुछ जगह गडगडाहट के साथ मुसलाधार बारिश

कल भी कुछ जगह पर होगी बारिश

  • दोपहर के बाद बादल डिप्रेशन में परिवर्तित

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१४ – आज दोपहर के बाद बादल डिप्रेशन में परिवर्तित होंगे. जिससे कम दाब का क्षेत्र परिवर्तित हो रहा है विदर्भभर में आज कुछ जगह तेज गडगडाहट के साथ मुसलाधार बारिश होने की संभावना है. कल भी कुछ जगह बिखरे स्वरुप में बारिश होगी. ऐसा अनुमान मौसम विभाग तज्ञ प्रा.अनिल बंड ने व्यक्त किया है.
प्रा.बंड ने बताया कि पश्चिम मध्य बंगाल उपसागर के डिप्रेशन बादल पश्चिम, वायव्य दिशा से प्रवेश करते हुए १३ अक्तूबर को काकीनाडा के पास से आंध्रप्रदेश में घुसे. उस समय हवा की गति 50-60 प्रति किलोमीटर थी. यह बादल दो दिन में अरबी समुद्र की ओर यात्रा करेंगे.इस समय बादलों की गति धीरे-धीरे कम होगी.
आज दोपहर तक बादल डिप्रेशन में परिवर्तित होंगे और कल सुबह तक कम दाब का क्षेत्र परिवर्तित होगा. कल 15 अक्तूबर को अरबी समुद्र में उत्तर महाराष्ट्र, गुजरात किनारपट्टी पर यह बादल कम दाब के क्षेत्र के रुप में रहेंगे. यह कम दाब का क्षेत्र अरबी समुद्र में फिर से डिप्रेशन में परिवर्तित होने की मध्यम संभावना है. इस वजह से आज विदर्भ के अधिकांश क्षेत्र में हलके, मध्यम बारिश और कुछ जगह पर तेज गडगडाहट के साथ मुसलाधार बारिश होगी. कल 15 से 20 अक्तूबर तक विदर्भ में बिखरे स्वरुप में हल्की, मध्यम बारिश होने की संभावना भी मोैसम विभाग तज्ञ प्रा.अनिल बंड ने व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button