अमरावतीमुख्य समाचार

कल व परसों सभी जीवनावश्यक वस्तुओें की दुकाने शुरू रहेगी

सोमवार से शुक्रवार की तरह ही रहेगा शनिवार व रविवार का हाल

  •  किराणा, दूध डेअरी, बेकरी, फल व सब्जी केंद्र, मेडिकल स्टोर व पेट्रोल पंप को खुले रहने की अनुमति

  •  दोनों दिन लॉकडाउन के नियमों का अधिक कडाई के साथ होगा पालन

  •  बिना वजह सडकों व सार्वजनिक स्थानों पर घुमने की मनाही

  •  जिला प्रशासन ने नागरिकों से लॉकडाउन में मांगा सहयोग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.9 –  इस समय अमरावती शहर व जिले सहित समूचे राज्य में लॉकडाउन चल रहा है. जिसे लेकर सरकारी की ओर से जारी आदेश में शनिवार व रविवार के लॉकडाउन को लेकर काफी हद तक संभ्रम देखा जा रहा था और लोगबाग यह समझ ही नहीं पा रहे थे कि, शनिवार व रविवार को क्या खुला रहेगा और क्या नहीं. ऐसे में दैनिक अमरावती मंडल ने जिलाधीश शैलेश नवाल से बातचीत कर शनिवार व रविवार के लॉकडाउन को लेकर स्पष्ट जानकारी हासिल की. जिसके मुताबिक शनिवार व रविवार को भी बाकी दिनों की तरह किराणा, दूध डेअरी, बेकरी, सब्जी व फल बिक्री केंद्र तथा मेडिकल स्टोर सहित अस्पताल जैसी जीवनावश्यक व अत्यावश्यक सेवाएं शुरू रहेगी. इसके अलावा अन्य सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान व सेवाओं को बंद रखा जायेगा.
सोमवार से शुक्रवार तथा शनिवार व रविवार कि लिए लॉकडाउन को लेकर जारी आदेश में फर्क के संदर्भ में जिलाधीश नवाल ने बताया कि, सोमवार से शुक्रवार के दौरान अत्यावश्यक सेवावाले निजी कार्यालयों सहित सरकारी कार्यालयों को भी खुले रहने की छूट दी गई है. ऐसे में लोगोें के अपने कामकाज को लेकर घरों से बाहर निकलने पर सख्त प्रतिबंध नहीं लगाया गया था. किंतु शनिवार व रविवार को लगभग सभी सरकारी एवं निजी कार्यालय बंद ही रहते है और जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकाने लोगों के रिहायशी इलाके में ही होती है. ऐसे में लोगों को बिना वजह शहर में एक स्थान से दूसरे स्थान पर आने-जाने की जरूरत नहीं पडती. अत: शनिवार व रविवार को बिना वजह शहर व जिले की सडकों व सार्वजनिक स्थानों पर घुमने-फिरने को लेकर सख्त प्रतिबंध रहेगा. साथ ही जमावबंदी व संचारबंदी कानून का शुक्रवार की रात 8 बजे से बेहद कडाईपूर्वक पालन किया जायेगा. अत: सभी लोगोें को चाहिए कि, वे आगामी दो दिनों तक बिना वजह अपने घरों से बाहर न निकले तथा घर पर रहते हुए लॉकडाउन को सफल बनाने में सरकार एवं प्रशासन का सहयोग करे.
जिलाधीश नवाल ने कहा कि, शनिवार व रविवार को भी आम नागरिकों को जीवनावश्यक वस्तुओं की कोई किल्लत न हो, इस हेतु सोमवार से शुक्रवार की तरह शनिवार व रविवार को भी किराणा, दूध, फल, सब्जी, दवाई जैसी वस्तुओं की दुकानों को खुले रहने की अनुमति दी गई है.

Related Articles

Back to top button