अमरावतीमुख्य समाचार

कल सुबह 11 बजे तक कोविशिल्ड व को-वैक्सीन की नई खेप मिलेगी

अकोला के स्वास्थ्य अधिकारियों का दल पुणे पहुंचा

 दोनों वैक्सीन की खेप लेकर आज शाम होगी रवानगी
 जिले को को-वैक्सीन के 3 हजार व कोविशिल्ड के 4700 डोज मिलेंगे
अमरावती/दि. 18- इस समय कोविशिल्ड व को-वैक्सीन जैसी प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो जाने की वजह से अमरावती जिले में टीकाकरण का काम बंद पडा है. वहीं वैक्सीन का नया स्टॉक मिलने की प्रतीक्षा की जा रही है. पता चला है कि, कल सुबह 11-12 बजे के दरम्यान अमरावती जिले को दोनों वैक्सीन के नये स्टॉक की खेप प्राप्त हो जायेगी.
इस संदर्भ में बेहद विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अकोला स्थित स्वास्थ्य उपसंचालक कार्यालय अंतर्गत कार्यरत विभागीय वैक्सीन विभाग के चार अधिकारी मंगलवार की दोपहर पुणे पहुंच चुके थे, जो संभाग के लिए कोविशिल्ड व को-वैक्सीन की खेप लेकर सोमवार की शाम अकोला हेतु रवाना होंगे और बुधवार की सुबह करीब 8 बजे के आसपास अकोला पहुचेंगे. जहां से अमरावती जिले के लिए दोनों वैक्सीन की खेप रवाना की जायेगी, जो करीब 11-12 बजे तक अमरावती पहुंचेगी. पता चला है कि, अमरावती जिले को को-वैक्सीन के 3 हजार व कोविशिल्ड के 4 हजार 700 डोज प्रदान किये जायेंगे. इसमें से को-वैक्सीन के जरिये 45 वर्ष से अधिक आयुवाले नागरिकों को दूसरा डोज लगाया जायेगा. साथ ही कोविशिल्ड वैक्सीन के जरिये इसी आयुगुट के लाभार्थियों को पहला व दूसरा डोज लगाने का काम शुरू किया जायेगा.
हालांकि जिले में 45 वर्ष से अधिक आयुवाले लाभार्थियों की संख्या के लिहाज से डोज का यह स्टॉक बेहद अत्यल्प है और इस जरिये बडी मुश्किल दो दिन टीकाकरण का काम किया जा सकता है. ऐसे में जल्द ही वैक्सीन की अतिरिक्त खेप मिलना भी जरूरी है, ताकि टीकाकरण का काम अबाधित रूप से चलता रहे.

Related Articles

Back to top button