अमरावतीमुख्य समाचार

आज रात आ सकती है २५ हजार वैक्सीन की खेप

  •  १० हजार कोवैक्सीन व १५ हजार कोविशील्ड का स्टॉक आयेगा

  •  कल से दुबारा शुरू होगा ४५ वर्ष से अधिक आयु वालों का टीकाकरण

अमरावती – बीते ४-५ दिनों से अमरावती शहर सहित जिले में ४५ वर्ष से अधिक आयुवाले लोगों का कोविड टीकाकरण नहीं किया जा रहा है. क्योंकि कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं है और एक सप्ताह से वैक्सीन की नई खेप भी नहीं प्राप्त नहीं हुई है. वहीं अब पता चला है कि मंगलवार की देर रात या बुधवार की सुबह अमरावती जिले को १० हजार कोवैक्सीन और १५ हजार कोविशील्ड वैक्सीन की खेप उपलब्ध हो जायेगी और कुल २५ हजार वैक्सीन के इस नये स्टॉक के जरिए बुधवार की सुबह से जिले के सभी टीकाकरण केन्द्रों पर ४५ वर्ष से अधिक आयु वाले लाभार्थियों को कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का टीका लगाना शुरू किया जायेगा.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि इस समय शहर सहित जिले में कई लाभार्थी ऐसे है जिन्होंने कोविशील्ड अथवा कोवैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया है. किंतु विगत करीब २० दिनों से अमरावती शहर सहित जिैले में कहीं पर भी कोवैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं है. साथ ही कोविशील्ड का स्टॉक भी खत्म हो गया है. ऐसे में दूसरा डोज लगवाने वाले मरीजों को काफी समस्याओं व दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. विशेष रूप से कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगवानेवाले लाभार्थियों ने इस बात को लेकर संभ्रम है कि क्योंकि दूसरा डोज लगवाने की तय तारीख बीते ८-१० दिन हो चुके है. ऐसे में कहीं इससे पहले लगवाया गया डोज को निरर्थक नहीं हो गया.

  •  औरंगाबाद पहुंचा अकोला स्वास्थ्य विभाग का दल

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की शाम साढे चार बजे अकोला स्वास्थ्य संचालक कार्यालय का एक दल औरंगाबाद के हवाई अड्डे पर पहुंच चुका है. जहां पर इस दल को अमरावती संभाग के लिए कोविशील्ड व कोवैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध कराया जायेगा. जिसे लेकर यह दल अकोला के लिए रवाना होगा. साथ ही देर रात अकोला पहुंचने के साथ ही वैक्सीन के स्टॉक का जिला निहाय वितरण किया जायेगा. जिसमें से अमरावती जिले को कोवैक्सीन के १० हजार व कोविशील्ड के १५ हजार डोज उपलब्ध कराये जायेंगे.

Related Articles

Back to top button