महाराष्ट्रमुख्य समाचार

आगामी 48 घंटे राज्य में मूसलाधार बारिश, येलो अलर्ट जारी

विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाडा में बारिश की चेतावनी

* कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना
मुंबई/दि.29– आगामी दो दिन भारी वर्षा की संभावना मौसम विभाग ने 48 घंटै राज्य में बारिश की संभावना दर्शायी है. राज्य में विविध स्थानों पर आज सुबह रिमझिम बारिश हुई. जबकि कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना दर्शायी गई है. मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा और विदर्भ के कुछ जिलों में तेज हवा, गरज के साथ बारिश की चेतावनी (येलो अलर्ट) दी गई है.
मौसम विभाग व्दारा दर्शाए गए अनुमान के मुताबिक विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा में गरज के साथ रिमझिम बारिश का अनुमान दर्शाया गया है. कोकण और पश्चिम महाराष्ट्र में भी बारिश होने की संभावना है. जबकि मध्य महाराष्ट्र के नाशिक, नगर, पुणे, मराठवाडा के छत्रपति संभाजीनगर, बीड, विदर्भ के अमरावती, वर्धा, नागपुर, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गढचिरोली जिले में गाज के साथ बारिश का ‘येलो अलर्ट’ कायम है. शेष राज्य में मामूली बारिश, बदरीला मौसम और गाज के साथ बारिश की संभावना है.

* किसानों की चिंता बढी
आगामी 2-3 दिन मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा समेत विदर्भ में भी बेमौसम बारिश की संभावना कायम रहने से किसानों की चिंता बढी है. आागमी 48 घंटे विदर्भ के अकोला, अमरावती, गोंदिया और नागपुर में गरज के साथ बारिश की संभावना आईएमडी ने दर्शायी है. राज्य में बारिश के कारण तापमान में गिरावट होने वाली है. आगामी 3 दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस से गिरावट आने की संभावना है.

* आगामी कुछ दिन बारिश की संभावना कायम
अरबी समुद्र के पास चक्रवात की स्थिति निर्माण हुई है. इस कारण कम दाब का पट्टा निर्माण होने की संभावना है. इस कारण आगामी कुछ दिन बेमौसम बारिश की संभावना कायम रहने वाली है. बीड, धाराशिव, लातुर, परभणी, अकोला, हिंगोली, अमरावती, नागपुर, जालना, नांदेड, गोंदिया में मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. दिसंबर माह के शुरुआत में बंगाल के उपसागर में चक्रवात तैयार होने की संभावना है. इस कारण आगामी कुछ दिनों में वातावरण में और बदलाव होने की संभावना है.

 

Related Articles

Back to top button