अमरावतीमुख्य समाचार

लॉकडाउन के विरोध में व्यापारियों ने की कलेक्ट्रेट पर दस्तक

  • शाम तक फैसला सुनाए, अन्यथा कल से दुकान खुलेंगे

लॉकडाउन विरोधी व्यापार व रोजगार समिति की मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.1 – अमरावती शहर में फिर सात दिन का लॉकडाउन बढाने के जिला प्रशासन के निर्णय के खिलाफ स्थानिय व्यापारियों में रोष दिखाई दिया. आज लॉकडाउन विरोधी व्यापार व रोजगार समिति ने जिलाधिकारी से भेंट कर लॉकडाउन हटाने की मांग कर उनकी मांग पर आज शाम तक निर्णय नहीं हुआ तो कल मंगलवार से शहर की सभी दुकानें, पानटपरी, गारमेंट्स, मॉल, सलून, आटो रिक्षा यह शुरु रखेंगे, इस तरह का इशारा भी व्यापारियों ने प्रशासन को दिया है.
जिलाधिकारी को सौंपे निवेदन में व्यापारियों का कहना रहा कि पिछले एक साल से कोरोना के संदर्भ में सरकार व्दारा घोषित किये लॉकडाउन से व्यापारियों का भारी नुकसान हो रहा है, बैंक की किश्ते बकाया है, कर्ज बढ चुका है, इस बार भी प्रशासन ने फिर शहर में आठ दिन का लॉकडाउन घोषित किया है. 36 घंटे का कर्फ्यू और उसके बाद लगाया आठ दिन का लॉकडाउन आदि का कडाई से पालन करने के बावजूद शहर के कोरोना मरीजों की संख्या कम नहीं हुई. जिससे यह गलत है कि कोरोना लॉकडाउन के कारण नियंत्रण में आता है. किंतु कोई भी आधार न रहते हुए व्यवसायिक व स्वयं रोजगारों को विश्वास में न लेते हुए एकतर्फा लॉकडाउन घोषित किया. व्यापारियों का कहना है कि जारी किया गया आठ दिने के लॉकडाउन का हम कडाई से व प्रामाणिकता से पालन करेंगे, लेकिन अगर मरीजों की संख्या कम नहीं हुई तो सरकार की ओर से उन्हें मुआवजा देने का लिखित आश्वासन आज शाम तक दें, अन्यथा कल मंगलवार से शहर के सभी दुकानें खोलेंगे. इस समय अमरावती जिला परमिट रुम एसोसिएशन के नितीन मोहोड, बिजीलैड के गोवर्धन चंद्रभान, सिटी लैंड के बिट्टू संतानी, अमरावती मोबाइल एसोसिएशन के विजय अछडा, रिटेल किराना एसोसिएशन के आत्माराम पुरसवानी, भंगार व हाथगाडी संगठन के वाहीद खान, नाईक मार्केट एसोसिएशन के अशोक गेमनानी और सलून एसोसिएशन के जय राव आदि उपस्थित थे.

collectrate-amravati-mandal

  • इतवारा बाजार में सब्जी व भंगार की दुकानें खोलने अनुमति दें

 राकां अल्पसंख्यक सेल का जिलाधिकारी को निवेदन

इसी बीच कोरोना महामारी के बढते प्रादुर्भाव के चलते जिला प्रशासन ने शहर में पहले आठ दिन और फिर आठ दिन का लॉकडाउन लगाया है. इस कारण जिससे शहर का पूरा बाजार और दुकानें बंद रखी गई है. लगातार 15 दिन दुकानें बंद रहने से शहर के व्यापार जगत का उसका गंभीर परिणाम हो रहा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष वाहीद खान ने आज इस मुद्दे पर जिलाधिकारी को निवेदन सौंपा. उनका कहना है कि जिस तरह किराना रिटेल व अन्य कुछ दुकानदारों को सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक का समय दुकान खोलने के लिए दिया गया है. उसी तरह इतवारा बाजार परिसर के सब्जी दुकानदारों को भी दुकान खोलने की अनुमति देनी चाहिए, साथ ही इतवारा बाजार परिसर के भंगार व्यवसायियों को दुकान खोलने की अनुमति देनी चाहिए ताकि इन दुकानदारों को रोजी रोटी कमाने का जरिया उपलब्ध होगा. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अपनी इन मांगों को लेकर निगमायुक्त प्रशांत रोडे को भी अवगत कराया है.

Related Articles

Back to top button