बुलढाणामुख्य समाचार

मेलघाट के 4 मजदूरों की बुलढाणा में दर्दनाक मौत

मजदूरों की झोपडी पर चढा तेज रफ्तार आयशर वाहन

* झोपडी में सो रहे थे 10 आदिवासी मजदूर, 4 की मौत, 1 गंभीर
* मलकापुर नांदुरा राष्ट्रीय महामार्ग पर वडनेर भुलजी गांव की घटना
* चिखलदरा के मोरगढ निवासी 10 मजदूर नांदूरा गए थे काम पर
बुलढाणा/अमरावती/दि.1– आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र के 4 मजदूरों की आज तडके बुलढाणा जिलांतर्गत मलकापुर-नांदुरा राष्ट्रीय महामार्ग स्थित वडनेर भुलजी गांव में घटित अजीबो-गरीब हादसे में दर्दनाक मौत हो गई. यह हादसा आज तडके 5.30 बजे के आसपास उक्त वक्त घटित हुआ, जब सडक किनारे झोपडी बनाकर रह रहे मजदूरों की झोपडी पर तेज रफ्तार आयशर ट्रक जाकर चढ गया. इस समय झोपडी में मौजूद 10 मजदूर गहरी नींद में थे. जिसमें से 2 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई तथा बुरी तरह से घायल हुए 3 मजदूरों में से 2 मजदूरों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड दिया. वहीं गंभीर रुप से घायल एक मजदूर का मलकापुर के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है.
जानकारी के मुताबिक चिखलदरा तहसील के मोरगढ गांव में रहने वाले 10 मजदूर मेहनत मजदूरी का काम करने हेतु मलकापुर-नांदुरा राष्ट्रीय महामार्ग पर स्थित वडनेर भुलजी गांव गए हुए थे. जहां पर यह सभी मजदूर सडक किनारे झोपडी बनाकर रहा करते थे. हमेशा की तरह रविवार की रात भी सभी मजदूर अपने-अपने काम-धाम निपटाकर अपनी झोपडी में सोने चले गए. परंतु सुबह होने से पहले तडके 5.30 बजे के आसपास पीबी-11/सीझेड-4047 क्रमांक का आयशर ट्रक तेज रफ्तार की वजह से अनियंत्रित होकर इन मजदूरों की झोपडी पर आकर चढ गया. जिसके चलते झोपडी में मौजूद प्रकाश बाबू जांभेकर (26) व पंकज तुलसीराम जांभेकर (22) की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस हादसे में बुरी तरह से घायल हुए अभिषेक रमेश जांभेकर (18) व राजा दादू जांभेकर (35) नामक दो मजदूरों ने मलकापुर के सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड दिया. इसी अस्पताल में इस हादसे के चलते गंभीर रुप से घायल दीपक खोजी बेलसरे (25) का इलाज जारी है.
इस घटना के बारे में जानकारी मिलते ही मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल ने तुरंत ही बुलढाणा के जिला प्रशासन से संपर्क करते हुए पूरे मामले की जानकारी प्राप्त की. साथ ही दुर्घटना प्रभावितों के लिए घटनास्थल पर राहत व सहायता कार्य शुरु करने के निर्देश जारी किए.

 

Related Articles

Back to top button