मुख्य समाचारयवतमाल

दारव्हा थानेदार समेत 6 पुलिस कर्मचारियों के तबादले

 मामला युवक की मृत्यु का

  • पुसद के मस्के को लाया दारव्हा में

यवतमाल/प्रतिनिधि दि.9 – जिला पुलिस दल में सनसनी मचा देने वाली घटना दारव्हा में घटीत हुई. पुलिस थाने में ताबे में लिये गए युवक की मौत हो गई. उसके बाद संतप्त हुई भीड ने पुलिस थाने पर पथराव किया. जिसमें पुलिस कर्मचारी जख्मी हुए. इस मामले की गंभीर दखल लेते हुए दारव्हा थानेदार यशवंत बाविस्कर समेत 6 कर्मचारियों को इस घटना को जिम्मेदार मानते हुए नियंत्रण कक्ष में बिठाया गया. जिला पुलिस अधिक्षक डॉ.दिलीप पाटील भुजबल ने यह आदेश जारी किये है.
दारव्हा थानेदार यशवंत बाविस्कर, पुलिस उपनिरीक्षक सुनील विसपुते, हेडकाँस्टेबल पुरुषोत्तम बावणे, संजय मोहतुरे, सिपाही सचिन जाधव, चालक शब्बीर पप्पुवाले पर कार्रवाई की गई. इसमें से पुरुषोत्तम बावणे, संजय मोहतुरे, सचिन जाधव, शब्बीर पप्पुवाले इन चारों के खिलाफ मारपीट की शिकायत मृत शेख इरफान के भाई शेख जमीर ने दी है. इस शिकायत की जांच भी की जा रही है. पुलिस की ओर से आगामी कार्रवाई के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है. शेख इरफान की मौत निश्चित कैसे हुई, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चलेगा. शरीर पर पंचनामें में कही पर भी गंभीर मारहाण के निशान नहीं पाये गए, ऐसा कहा जाता है. किंतु शरीर में अंदरुनी चोट होने से मौत तो नहीं हुई, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा. दारव्हा मामले में फिलहाल आकस्मिक मृत्यु की नोंद की गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद इस घटना के जांच की दिशा तय होगी.
इस घटना को जिम्मेदार मानकर दारव्हा के थानेदार समेत 6 लोगों पर कार्रवाई की गई. उसमें सभी पर कर्तव्य में लापरवाही बरतने का आरोप रखा गया है. जबकि हेडकाँस्टेबल और सिपाहियों को पुलिस मुख्यालय में लाया गया है. दारव्हा पुलिस थाने का प्रभार पुसद शहर के थानेदार सुरेश मस्के को सौंपा गया है. कुल मिलाकर इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी इस तरह का आश्वासन स्वयं आईजी चंद्रकिशोर मीना ने दिया है.

Related Articles

Back to top button