मुख्य समाचार

सीपी संजय बावीस्कर का तबादला, आरती सिंह अमरावती की नई पुलिस आयुक्त

शहर पुलिस आयुक्तालय के इतिहास में पहली बार महिला पुलिस आयुक्त की नियुक्ति

अमरावती/दि.२ – अमरावती शहर के पुलिस आयुक्त संजय बावीस्कर का पदोन्नति के साथ अमरावती से तबादला हो गया है. वहीं उनके स्थान पर अब तक नाशिक की जिला पुलिस अधीक्षक रही डॉ. आरती सिंह को अमरावती शहर का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही अमरावती शहर पुलिस आयुक्त पद पर पहली बार किसी महिला पुलिस अधिकारी की नियुक्ती होने जा रही है. बता दें कि, राज्य के गृह विभाग द्वारा बुधवार की दोपहर कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है. जिसके तहत नाशिक की पुलिस अधीक्षक डॉ. आरती सिंह को पदोन्नति पर अमरावती शहर का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है. वहीं अमरावती के वर्तमान पुलिस आयुक्त संजय बावीस्कर को प्रमोशन पर ट्रान्सफर दिया जा रहा है. किंतु समाचार लिखे जाने तक सीपी बावीस्कर के नई नियुक्तीवाले स्थान के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं हुई है.

जानकारी के मुताबिक दस दिवसीय गणेशोत्सव संपन्न होते ही मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने मंगलवार को करीब ४५ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादला प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किये. जिसके बारे में मिली जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमितेश कुमार को नागपुर शहर पुलिस आयुक्त पद पर भेजा जा रहा है.

बता दें कि, अमितेशकुमार इससे पहले अमरावती के शहर पुलिस आयुक्त रह चुके है. वहीं इससे पहले अमरावती के ग्रामीण पुलिस अधिक्षक रह चुके कृष्णप्रकाश को पींपरी-चींचवड का पुलिस आयु्नत नियुक्त किया गया है. वहीं नाशिक के पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल को मुंबई के कानून व्यवस्था विभाग के सहायक आयुक्त पद पर नियुक्त किया गया है तथा उनके स्थान पर दीपक पांडे को नासिक का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है. जानकारी के मुताबिक पिछले वर्ष मार्च माह में ही नासिक के पुलिस आयुक्त का पदभार स्वीकारनेवाले विश्वास नांगरे पाटिल ने खुद ही अपने तबादले हेतु आवेदन किया था. पर विगत लंबे समय से उनके तबादले की चर्चा चल रही थी. वहीं नाशिक के विशेष पुलिस महानिरीक्षक छेरिंग दोरजे का कार्यकाल पूर्ण होने पर उनका ट्रान्सफर किया गया है और उन्हें कारागार महानिरीक्षक पद पर नियुक्ती दी गई है. उनके स्थान पर प्रताप दिघावकर की नियुक्ती की गई है. वहीं नाशिक ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पद पर अब तक किसी की नियुक्ती नहीं हुई है. इसके अलावा मनोजकुमार लोहिया को कोल्हापुर महानिरीक्षक, बीपीनकुमार सिंह को नवी मुंबई पुलिस आयुक्त तथा मुंबई क्राईम ब्रांच के अतिरिक्त आयुक्त संदीप कार्णिक को पश्चिम विभाग के अतिरिक्त आयुक्त पद पर नियुक्ती दी गई है.

साथ ही मुंबई क्राईम ब्रांच के सह आयुक्त पद पर मिलींद भारंबे व एसीबी के अतिरिक्त पुलिस महासंचालक पद पर विनयकुमार चौबे को नियुक्त किया गया है.

Related Articles

Back to top button