अमरावतीमुख्य समाचार

करंट लगने से आदिवासी मजदूर की मौत

केशव विहार परिसर की घटना

  • युवा कांग्रेसी संतप्त, ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.8 – स्थानीय खोलापुरी गेट पुलिस स्टेशन अंतर्गत भातकुली रोड पर स्थित केशव विहार में फिलहाल एक लेआउट का काम शुरु है. यहां शुरु रहने वाले निर्माण कार्य पर आदिवासी बहुल मेलघाट के कुल 16 मजदूर पिछले कुछ दिनों से कार्यरत है. इनमें से चिखलदरा तहसील के मोरगड निवासी 22 वर्षीय अर्जुन अरुण जामदेकर नामक मजदूर की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई. आज सुबह इस बात का पता युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चलने पर उन्होंने पवार नामक ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग करते हुए मृतक अर्जुन की लाश न उठाने का निर्णय लिया. जिससे इर्विन के शवघर परिसर में कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति निर्माण हुई थी.
जानकारी के अनुसार भातकुली रोड पर केशव विहार में किसी साहू नामक व्यक्ति का लेआउट है. इस लेआउट में निर्माण कार्य का ठेका किसी पवार नामक व्यक्ति को दिया गया है.जो वहां बनाई गई नाली में जमा पानी में मोटर लगाकर पानी का इस्तेमाल बांधकाम के लिए कर रहा है. आरोप है कि इस निर्माण कार्य के लिए ठेकेदार ने अवैध तरीके से थ्री फेस का कनेक्शन लिया था. कल निर्माण कार्य पर पानी डालते समय अचानक अर्जुन जामदेकर को बिजली का करंट लगा और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. खोलापुरी गेट पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया और अर्जुन जामदेकर के शव को पोस्टमार्टम के लिए इर्विन अस्पताल भेज दिया. इस घटना की खबर युवक कांग्रेस के पंकज मोरे, निलेश गुहे, गुड्डू हमीद और रोहित देशमुख को पता चलते ही उन्होंने इर्विन अस्पताल पहुंचकर सबसे पहले ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की. अन्यथा शव न उठाने की जिद पर अडे रहे. जिससे कुछ समय इर्विन अस्पताल परिसर में तनाव की स्थिति बन गई थी.

  • पीएम रिपोर्ट के बाद कार्रवाई

मेलघाट के मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई. हालांकि मृत अर्जुन जामदेकर के साथी बगैर पोस्टमार्टम किये ही शव उनके गांव ले जाना चाहते थे, लेकिन हमने ही उन्हें रोका. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई करेंगे.
पंकज टामटे
पुलिस निरीक्षक, खोलापुरी गेट

Related Articles

Back to top button