मुख्य समाचार

20 टन सरकारी चावल की तस्करी करते ट्रक पकडा

22.40 लाख का माल बरामद

लालखडी, रिंगरोड, नवसारी परिसर में कार्रवाई
गाडगे नगर पुलिस थाने में जमा किया ट्रक
अमरावती-/ दि.16  गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के लालखडी रिंगरोड नवसारी परिसर से सरकारी चावल की तस्करी किये जाने की गुप्त सूचना मिलते ही गाडगे नगर पुलिस ने ट्रक समेत बडनेरा निवसी सैय्यद रसिद नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया. ट्रक में 20 टन सरकारी चावल भरा हुआ था. पुलिस ने ट्रक समेत 22 लाख 40 हजार रुपए कीमत का माल बरामद कर ट्रक गाडगे नगर पुलिस थाना प्रांगण में जमा किया है. अनाज आपूर्ति विभाग को सूचित कर पकडे गए माल के बारे में आगे की पडताल की जाएगी, ऐसी जानकारी गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले ने दी.
सैय्यद रसिद इकबाल सैय्यद जमशेद (25, इस्लामी चौक, पुरानी बस्ती बडनेरा) यह दफा 420, 379, 34, सहधारा 3, 7, जीवनावश्यक वस्तु अधिनियम के तहत गिरफ्तार किये गए सरकारी अनाज तस्कर का नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लालखडी, रिंगरोड, नवसारी, महाराजा ट्रान्सपोर्ट के सामने ट्रक क्रमांक सीजी 07/सीएच-3057 में अवैध तरीके से सरकारी चावल की तस्करी की जा रही है. ऐसी गुप्त सूचना मिली. खबर मिलते ही गाडगे नगर पुलिस का दल मौेके पर पहुंचा. ट्रक की कैबिन में बैठे सैय्यद रसिद से उसका नाम, पता और चावल के बारे में जानकारी पूछी. सैय्यद रसिद ने बताया कि, चालक भोजन करने के लिए गया है, ऐसा बताया.
पुलिस ने चालक को फोन कर बुलाने का कहा, मगर शातिर सैय्यद रसिद ने बताया कि, चालक के पास मोबाइल नहीं है. ट्रक में माल की कोई अनुमति या बिल भी उसके पास नहीं था. कहीं से चुराकर कालाबाजारी करने के लिए चावल की तस्करी करने की बात पुलिस के समझ में आयी. तब पुलिस ने 6 लाख 40 हजार रुपए कीमत का 20 टन चावल, 15 लाख रुपए कीमत का 12 चका ट्रक बरामद कर माल के साथ ट्रक गाडगे नगर थाने के प्रांगण में खडा किया है. इसकी अधिक जानकारी के लिए अनाज आपूर्ति निरीक्षक को पत्र दिया गया. पुलिस ने आरोपी सैय्यद रसिद के खिलाफ अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु की है. बता दें कि, गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र में सरकारी चावल बरामद करने की यह दूसरी बडी कार्रवाई है.

Related Articles

Back to top button