अमरावतीमुख्य समाचार

तीसरी लहर का खतरा टालने सभी मिलकर प्रयास करें

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के निर्देश

अमरावती/दि.८ – ग्रामीण इलाकों में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. तीसरी लहर की स्थिति भी निर्माण हो रही है. इसीलिए समय रहते ही उपाययोजनाएं करना जरूरी है. महामारी को नजरअंदाज करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के स्पष्ट निर्देश पालकमंत्री एड.यशोमति ठाकुर ने दिए.
पालकमंत्री ने आज शनिवार को तिवसा के उपजिला अस्पताल व कोविड केयर सेंटर के अलावा नियोजित ऑक्सीजन प्लांट के जगह का मुआयना किया. इसके बाद कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाययोजना व विकास कार्यों का ब्यौरा लेने के लिए तहसील अधिकारी कर्मचारियों की बैठक भी ली.
इस बैठक में तिवसा नगराध्यक्ष वैभव वानखडे, तहसीलदार वैभव फरतारे, गटविकास अधिकारी चेतन जाधव, मुख्याधिकारी पल्लवी सोटे, थानेदार रिता उईके, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी ज्योत्स्ना पोटपिटे-देशमुख आदि मौजूद थे.
पालकमंंत्री ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इन हालातों में होम आइसोलेट मरीज घर से बाहर घूमते पाए जाने, अनुमति नहीं रहने पर भी दुकान खुली रखने, भीड जमा करने, मास्क व अन्य नियमों का पालन नहीं करने की अनेकों शिकायतें प्राप्त हो रही है. इसीलिए स्वयंम के साथ-साथ दूसरों को भी खतरे में डालनेवाले लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए. ग्रामस्तरीय समिति की पूरी तरह से निगरानी होनी चाहिए. पुलिस विभाग ने भी उनको सहयोग देना चाहिए. तिवसा उपजिला अस्पताल में हाल की घडी में ७० बेड है. जरूरत पडने पर बेड बढाने का नियोजन किया गया है. इसके अलावा अस्पताल के लिए आवश्यक संपूण्र सामग्री उपलब्ध करायी जाएगी.
होम आइसोलेट रहनेवाले लोगों द्वारा नियमों का भंग करने पर २५ हजार रुपयों का जुर्माना वसूलने का प्रावधान किया गया है. यह जानकारी तहसीलदार फरतारे ने दी.
वहीं तहसील स्वास्थ्य अधिकारी पोटपिट-देशमुख ने बताया कि तिवसा नगरपंचायत क्षेेत्र कंटेनमेंट घोषित किया गया है. अब तक तहसील में २ हजार २०२४ संक्रमित पाए गए है. वहीं आज की घडी में तहसील में ४५५ व तिवसा नगर पंचायत क्षेत्र में १०१ एक्टीव मरीज है. तहसील के ७० ग्रामीण इलाकों में जांच अभियान चलाया गया है. कोविड हेल्थ सेंटर में जम्बो सिलेंडर के जरिए सेंट्रल ऑक्सीजन लाईन उपलब्ध है.
बारिश से पूर्व पगड़ंडी मार्ग के कार्य पूरे करें
तहसील में विविध विकास कार्यों का ब्यौरा लेते समय पालकमंत्री ने कहा कि बारिश से पूर्व पगडंडी मार्ग के कार्य पूरे करने चाहिए. अगले २० दिनों में काम पूरे होना चाहिए. कोई भी बहानेबाजी सहन नहीं की जाएगी. अतिक्रमण नियमित करने के सभी आवेदनों पर तत्काल कार्रवाई कर संबंधितों को लाभ दिलवाने के आदेश भी पालकमंत्री ने दिए. इसके बाद पालकमंत्री ने मोझरी में भेंट देकर वहां का जायजा लिया.

Related Articles

Back to top button