अमरावतीमुख्य समाचार

अपनी असफलता छिपा रहे तुषार भारतीय

  • युकां प्रदेश महासचिव सागर देशमुख का पलटवार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.8 – शहर में शिवसृष्टि सौंदर्यीकरण व पालखी मार्ग के निर्माण हेतु राज्य सरकार से मंजूर निधी को प्राप्त करने में खुद मनपा के भाजपा नेता तुषार भारतीय कम पड रहे है. ऐसे में अपनी असफलता को छिपाने के लिए व राज्य सरकार पर निधी नहीं देने का आरोप लगा रहे है. ऐसा पलटवार युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सागर देशमुख द्वारा लगाया गया.
बता दें कि, गत रोज तुषार भारतीय ने आरोप लगाया था कि, अमरावती मनपा में भाजपा की सत्ता रहने की वजह से राज्य की महाविकास आघाडी सरकार द्वारा शहर के विकास हेतु निधी देने में आगापीछा किया जा रहा है. तुषार भारतीय ने कहा था कि, मालटेकडी परिसर में शिवसृष्टि के निर्माण व सौंदर्यीकरण के लिए 3 करोड रूपये व पालखी मार्ग के लिए 10 करोड रूपये की निधी मंजूर है. जिसके लिए अब तक क्रमश: 30 लाख रूपये व 5 लाख रूपये की निधी सरकार द्वारा दी गई है. वहीं शेष निधी देने में आनाकानी की जा रही है. इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए यूकां के प्रदेश महासचिव सागर देशमुख ने कहा कि, शिवसृष्टि के लिए राज्य सरकार के समक्ष निधी प्राप्त करने हेतु आवश्यक प्रयास करने में खुद तुषार भारतीय और मनपा की सत्ता में बैठे अन्य नेता असफल साबित हुए है और जानबूझकर निधी प्राप्त नहीं कर रहे, ताकि इससे राज्य सरकार के विकास का आलेख न बढ जाये. ऐसे में अपनी असफलता को ढांकने हेतु तुषार भारतीय द्वारा दूसरों पर आरोप लगाये जा रहे है. सागर देशमुख के मूताबिक अंबादेवी परिसर से शुरू होनेवाले पालखी मार्ग का काम रवि नगर तक पूर्ण हो चुका है और खुद तुषार भारतीय का प्रभाग रहनेवाले साईनगर में यह काम रूका पडा है. ऐसे में तुषार भारतीय ने दूसरों पर आरोप लगाने की बजाय अपने प्रभाग के विकास पर ध्यान देना चाहिए.

 

Tushar-Bhartiy-Amravati-Mandal

  • पहले अपनी जानकारी को अपडेट करे देशमुख

इस संदर्भ में प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर मनपा के सभागृह नेता तुषार भारतीय ने कहा कि, सागर देशमुख को इस पूरे मामले की विस्तृत जानकारी ही नहीं है. अत: बेसिरपैर के आरोप लगाने की बताय सागर देशमुख को चाहिए कि, वे पहले अपनी जानकारी को अपडेट करे, क्योंकि पालखी मार्ग को लेकर सागर देशमुख ने मेरे द्वारा कही गई बात को ही सही साबित किया है. पालखी मार्ग हेतु इससे पहले मिली पांच करोड की निधी से ही अंबादेवी से रविनगर तक सडक बनायी गयी है. वहीं शेष पांच करोड रूपयों की निधी अब तक नहीं मिली है. इसी वजह से साईनगर प्रभाग में पालखी मार्ग का काम रूका हुआ है. वहीं शिवशाही की बात करनेवाली महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार द्वारा अब तक शिवसृष्टि निर्माण के लिए 3 करोड की निधी में से केवल 30 लाख रूपये ही क्यों दिये गये, तथा शेष 2 करोड 70 लाख रूपयों की निधी कब दी जायेगी, इसका जवाब भी सरकार की ओर से सागर देशमुख ने देना चाहिए. साथ ही यह बकाया निधी दिलवाने हेतु सागर देशमुख ने भी प्रयास करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button