अमरावतीमुख्य समाचार

रात के समय लोगों को लूटने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

  • तीेन मोटरसाइकिल, चार मोबाइल, नगद ऐसे २.७६ लाख का माल बरामद

  • लोणी, दर्यापुर, चांदूर रेलवे, वलगांव, कारंजा, वाशिम, अकोला में दिया घटना को अंजाम

  • आरोपियों को दर्यापुर पुलिस के हवाले किया

  • ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस को मिली बडी सफलता

अमरावती/प्रतिनिधि दि. ८  – शहर व ग्रामीण क्षेत्र में चोरी करने वाले रात के समय वाहन चालकों को रोककर उन्हें लूटने वाले गिरोह के दो कुख्यात आरोपियों को ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. उनके पास से तीेन मोटरसाइकिल, चार मोबाइल, नगद ऐसे २.७६ लाख का माल बरामद किया है. पकडे गए बडनेरा के आरोपी अफजल गनी व शेख झिशान ने लोणी, दर्यापुर, चांदूर रेलवे, वलगांव, कारंजा, वाशिम, अकोला में दिया घटना को अंजाम दिया, ऐसा गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों ने कबुल किया. आगे कार्रवाई के लिए दर्यापुर पुलिस के हवाले किया गया है. अफजल गनी अबु बकर गनी (२०, नई बस्ती, बडनेरा) व शेख झिशान अब्दुल रहमान (२७ पुरानी बस्ती, बडनेरा) यह दोनों गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार १८ सितंबर को सुभाष अजाबराव वानखडे(४९, माहुलीचोर, तहसील नांदगांव खंडेश्वर) रात के समय अपने साथी के साथ एक्टीवा मोटरसाइकिल क्रमांक एमएच २७/सीके- ७१८८ व्दारा खेत से घर आ रह थे.
इस समय सारसी कोठोडा फाटे पर तीन अज्ञात व्यक्तियों ने सफेद रंग की मोटरसाइकिल पर आकर सुभाष को चाकू का डर बताकर अडाया और ७० हजार रुपए कीमत की एक्टीवा व ३ हजार रुपए छिनकर भाग गए. इसपर लोणी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दफा ३९२, ३४ के तहत अपराध दर्ज किया. उसके बाद २३ सितंबर को वलगांव, २९ सितंबर को दर्यापुर व चांदुर रेलवे परिसर में इसी तरह की घटना को अंजाम दिया. इस तरह की घटना बार-बार उजागर होने पर ग्रामीण पुलिस अधिक्षक डॉ.हरि बालाजी एन ने इसके लिए एक स्वतंत्र टीम तैयार की और उस टीम को तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करने की सूचना जारी की. आज इस टीम के अधिकारी व कर्मचारियों ने खोज शुरु की. गुप्त सूचना मिली कि अफजल गनी नामक व्यक्ति ने ही घटना को अंजाम दिया है. इसके आधार पर पुलिस की टीम जयस्तंभ चौक पर पहुंची और आरोपी अफजल गनी को धर दबोचा. पूछताछ करने पर अफजल गनी ने पुलिस को गुमराह किया. परंतु पुलिस ने पुलिस का हाथ दिखाया तब उसने बताया कि उसके अन्य साथियों के साथ मिलकर माहुली चोर (लोणी), लाखापुर खेत परिसर (दर्यापुर), राजना (चांदूर रेलवे), वलगांव (अमरावती शहर), कारंजा (वाशिम), माना कुरुम (अकोला) आदि जगह पर चोरी करने की बात कबुल कर ली. उन सभी पुलिस थानों में उन आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज है.
चोरी के माल के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी के पास से १ लाख २५ हजार रुपए कीमत की सुझूकी जिप्सर मोटरसाइकिल, ४० हजार रुपए की डिस्कवर मोटरसाइकिल, १ हजार ३०० रुपए का चाकू, १५०० रुपए नगद, २९ हजार रुपए के चार मोबाइल, इसी तरह आरोपी शेख झिशान के पास से ७० हजार रुपए कीमत की मोटरसाइकिल, आरोपी सलमान खां रफीक खां पठान (ट्रान्सपोर्ट नगर) के घर से बरामद की. ऐसे कुल २ लाख ७६ हजार ८०० रुपए का माल पुलिस ने बरामद कर माल व आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए दर्यापुर पुलिस के हवाले किया गया. यह कार्रवाई पुलिस अधिक्षक डॉ.हरि बालाजी एन, अपर पुलिस अधिक्षक श्याम घुगे के मार्गदर्शन में प्रभारी अधिकारी सूरज बोंडे, सहायक पुलिस निरीक्षक आनंद पिदुरकर, पुलिस उपनिरीक्षक आशिष चौधरी, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक संतोष मुंदाने, पुलिस हेडकाँस्टेबल सुनील केवतकर, संंतोष तेलंग, श्यामकुमार गावंडे, चंद्रशेख खंडारे, दिनेश कनोजिया, सायबर सेल के सचिन मिश्रा, शकील चव्हाण, विशाल भानुसे, चालक नितेश तेलगोटे और राहुल सोलव की टीम ने की.

Related Articles

Back to top button