अमरावतीमुख्य समाचार

गौवंश तस्करी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

तीन आरोपी अब भी फरार

  •  नाबालिग को नोटीस देकर किया गया रिहा

  •   सीपी स्पेशल स्कॉड व नागपुरी गेट पुलिस की कार्रवाई

अमरावती/दि.11 – नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र में आनेवाले लालखडी क्षेत्र में गुरुवार की रात 8 बजे के करीब सीपी स्पेशल स्कॉड और नागपुरी गेट पुलिस थाने की टीम ने सोया बड़ी की बोरियों से भरे ट्रक में मवेशियों को ठूंसकर लाए ट्रक को पकड़ा. ट्रक में तकरीबन 55 मवेशियों ठूंसी हुई पायी गई. जिनमें दो मवेशियों की मौत हो चुकी थीं. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया. उनमें मध्यप्रदेश के सारनपुर में रहने वाले दौलतराम परसराम और इंदौर निवासी इमरान अली मुस्ताक अली को हिरासत में लिया गया. वहीं एक नाबालिग को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था. उसे नोटीस देकर रिहा कर दिया गया. जबकि गोैवंश तस्करी में लिप्त गवलीपुरा निवासी तौसीफ उस्मान कुरैशी, जहिर कुरैशी, अतिक कुरैशी फरार होने से उनकों पुलिस तलाश रही है.
यहां मिली जानकारी के अनुसार सीपी डॉ. आरती सिंह के आदेश पर सीपी स्पेशल स्क्वाड के सहायक पुलिस निरीक्षक पंकज चक्रे और उनकी टीम ने नागपुरी गेट पुलिस के साथ मिलकर लालखड़ी परिसर के एक गोदाम में छापामार कार्रवाई की. इस दौरान ट्रक नंबर एमपी-09 एचजी-6374 से सोया बड़ी की बोरियों के साथ ही उसमें मवेशी दिखाई दिये. वहीं ट्रक में 56 मवेशियों को ठूंसा हुआ था. वहीं ट्रक के साथ शिफ्ट कार नंबर एमपी 39/सी-3329 सहित 15 लाख रुपयों का माल जब्त किया गया. ट्रक में कैद सभी गोैवंश को दस्तुर नगर के गौरक्षण में रखा गया. इस कार्रवाई में सीपी स्पेशल स्क्वाड के पुलिस कर्मी सूरज, निखिल, राजीक, अपराध शाखा के हेडकाँस्टेबल काले, देवेंद्र कोटेकर, विशाल वाक्पांजर के अलावा नागपुरी गेट के थानेदार अर्जुन ठोसरे, पुलिस उपनिरीक्षक पवार ने अपने दलबल के साथ की.

  • दो मवेशियों की मौत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले से ट्रक मवेशियों को लेकर अमरावती के लालखड़ी परिसर पहुंचा था. इस ट्रक में अवैध रूप से ठूंसकर बुचडखाने लाए जा रहे 55 मवेशियों में से 2 मवेशियों की मौत हो गई. जबकि शेष मवेशियों को दस्तुरनगर के गौरक्षण में भेजा गया.

  • छोटे वाहनों का सहारा

ट्रक में ठूंसे पडी मवेशियों को बाहर निकालने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. वहीं इन मवेशियों को मनपा के किराए तत्व पर बुलाए गए अलग-अलग छोटे वाहनों से दस्तुरनगर के गौरक्षण में ले जाया गया.
बता दें कि शहर में अवैध रूप से मवेशियों को ठूंसकर कत्त्तलखाने लाया जा रहा है. जिसके चलते सीपी डॉ. आरती सिंह ने मवेशियों की तस्करी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान छेड़ दिया है.

Related Articles

Back to top button