मुख्य समाचारविदर्भ

35 हजार की रिश्वत लेते कनिष्ठ सहायक सहित दो गिरफ्तार

अंगणवाडी सहायिका पद पर नियुक्ति हेतु मांगी थी रिश्वत

वाशिम /दि.5– एक महिला को अंगणवाडी सहायिका के पद पर नियुक्ति देने हेतु 35 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकार करने वाले मानोरा एकत्मिक बालविकास सेवा योजना प्रकल्प के कनिष्ठ सहायक मनोज जगन्नाथ भोजापुरे सहित एक निजी व्यक्ति को भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग के दल ने गत रोज मानोरा पंचायत समिति कार्यालय से गिरफ्तार किया.
जानकारी के मुताबिक 26 वर्षीय शिकायतकर्ता की पत्नी को अंगणवाडी सहायिका के पद पर नियुक्ति देने हेतु कनिष्ठ सहायक मनोज भोजापुरे ने 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी और इस काम में उसने संतोष आत्माराम वानखडे (37, गिराट, तह. मानोरा) को भी शामिल किया था. परंतु शिकायतकर्ता व्यक्ति इन दोनों को रिश्वत की रकम नहीं देना चाहता था. जिसके चलते उसने एसीबी के पास शिकायत की तथा एसीबी ने मामले की पडताल की. इसी दौरान आपसी बातचीत में आरोपियों ने 35 हजार रुपए स्वीकार करने की तैयारी दर्शायी. जिसके चलते 4 अक्तूबर को मानोरा पंचायत समिति कार्यालय परिसर में एसीबी के दल ने अपना जाल बिछाया और जैसे ही दोनों आरोपियों ने शिकायतकर्ता से 35 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकार की, वैसे ही एसीबी के दल ने दोनों आरोपियों को रिश्वत की रकम के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया. पश्चात दोनों के खिलाफ मानोरा पुलिस थाना में अपराधिक मामला दर्ज किया गया.
यह कार्रवाई एसीबी के पुलिस अधीक्षक मारोती जगताप, अपर पुलिस अधीक्षक देविदास घेवारे के मार्गदर्शन एवं पुलिस उपाधीक्षक गजानन शेलके के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक सुजित कांबले, पुलिस निरीक्षक बालाजी त्रिप्पलवार व उनकी टीम द्बारा की गई.

Related Articles

Back to top button