अमरावतीमुख्य समाचार

दो दिन बाद मिला पानी में बहे व्यक्ति का शव

खोजी व बचाव टीम ने निकाला बाहर

अमरावती/दि.१० – नदी में आयी बाढ़ में बहकर जानेवाले व्यक्ति का शव दो दिनों बाद अमरावती की खोजी व बचाव टीम ने शुक्रवार को ढूंढकर निकाला.
मिली जानकारी के अनुसार अंजनगांव सुर्जी तहसील के खिराला ग्रामपंचायत में सिपाही पद पर कार्यरत ५५ वर्षीय बानू खां पठाण दो दिन पहले गायमुख नदी पुल पर आयी बाढ़ में बह गए थे. इस बारे में जिलाधिकारी कार्यालय के सूचना नियंत्रण कक्ष को जानकारी दी गई. जिलाधिकारी पवनीत कौर व राज्य आरक्षित पुलिस बल क्रमांक-९ के समादेशक हर्ष पोद्दार के आदेश के अलावा निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. नितीन व्यवहारे व जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी सुरेंद्र रामेकर, पुलिस निरीक्षक मारोती नेवारे को मिलते ही उनके मार्गदर्शन में ९ सितंबर का रेेस्क्यू टीम घटनास्थल रवाना हुई.
सबसे पहले रेस्क्यू टीम ने घटनास्थल जाकर जगह का मुआयना किया. जिस जगह से बानू खां पठान पुल पर से बहकर गया था, उस जगह से बचाव टीम ने ढूंढना शुरू किया. नदी के पात्र में जगह-जगह मोड रहने से खोजी व बचाव टीम ने लायन सर्च द्वारा व लाईफ बॉय रिंग के सहयोग से खोजबीन आरंभ की. बचाव टीम ने ग्राम शिराला से सातेगांव तक लगभग १५ किमी परिसर को छान मारा, लेकिन शव नहीं मिल पाया. इसके बाद अंधेरा हो जाने के पश्चात खोज व बचाव टीम ने खोजबीन प्रक्रिया बंद कर दी.
शुक्रवार १० सितंबर को फिर से ढूंढने की प्रक्रिया आरंभ की गई. सातेगांव पुल से ढूंढने की प्रक्रिया शुरू करते हुए साधारण ८ किमी दूरी पर गावंडगांव पुल के नजदीक बानू खां का शव मिला. खोजी व बचाव दस्ते ने शव को ढूंढने के लिए नदीपात्र का करीब २२ किमी का परिसर छान मारा. इसके बाद शव पुलिस के स्वाधीन कर दिया गया.
इस खोज मुहिम में देवानंद भुजाडे, कौस्तुभ वैद्य, भूषण वैद्य, गजानन वाडेकर, हिरालाल पवार, पकंज येवले, अजय आसोले, महेश मांदाले, राजू देवरे, पुरुषोत्तम पुराम ने सहभाग लिया.

Related Articles

Back to top button