अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एक मिनट में दो किलो लड्डू तैयार

रघुवीर मिठाईयां के कारखाने में मशीन स्थापित

* साध्य किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त
अमरावती/दि. 20- विदर्भ ही नहीं अपितु महाराष्ट्र में सभी प्रकार की मिठाईयों और नमकीन के बडे ब्रांड बन चुके अमरावती के पोपट भाईयों व्दारा संचालित रघुवीर मिठाई के कारखाने में लड्डू बनाने की बढिया मशीन लगाई गई है. अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त साध्य किया गया है. यह मशीन एक मिनट में दो किलो लड्डू तैयार कर देने की जानकारी नरेशभाई पोपट ने दी. उल्लेखनीय है कि रघुवीर मिठाईयां के संचालक दिलीपभाई पोपट, चंद्रकांतभाई पोपट और पोपट परिवार हैं.
* कैसे काम करती है मशीन
गुजरात के सुरेंद्र नगर से लाई गई मशीन में लड्डू गढने का काम होता है. बडा सरल मशनरी काम है. लड्डू की सामग्री एकत्र कर उसका लोया बनाने के लिए मशीन में डाल दिया जाता है. उसमें सेटिंग हो जाने से एक जैसी साइज के लड्डू जल्दी-जल्दी तैयार होते हैं. एक समान आकार होने से उसे गिनना और सजाना सरल हो जाता है.
* बडी ऑर्डर में बडी उपयोगी
नरेशभाई पोपट ने बताया कि राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह के कारण सर्वत्र हर्षोल्लास है. धूमधाम है. राम भक्तों की लड्डू का भोग चढाने की बडी इच्छा होती है. इसलिए ऑर्डर्स बडी मात्रा में प्राप्त हुए हैं. बेशक रघुवीर में कारिगरों की कमी नहीं है. किंतु समय पर रघुवीर की गुणवत्तापूर्ण मिठाई की चाह सभी की रहती है. इसलिए सिर्फ और सिर्फ समय की बचत और ऐन समय पर आए लड्डूओं के ऑर्डर्स में लड्डू की मशीन उपयोगी है.

Related Articles

Back to top button