अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में एक ही दिन में दो मर्डर

पारिवारिक कलह में पति ने पत्नी की गला दबाकर जान ली

  • पुरानी रंजीश में 17 वर्षीय युवक को चाकू घोंपकर मौत के घाट उतारा

  • राजापेठ व फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र सहित समूचे शहर में जबर्दस्त सनसनी

अमरावती/दि.12 – विगत कुछ दिनों से अमरावती शहर में एक के बाद एक जानलेवा हमले और हत्या की वारदात जैसे अपराध घटित हो रहे है. एक मामले की स्याही अभी सूखी भी नहीं है कि, दूसरी वारदात घटित हो जाती है. वहीं गुरूवार 12 अगस्त को अमरावती शहर में दो अलग-अलग इलाकों में हत्या की दो घटनाएं घटित हुई. जिसमें जहां एक ओर एक व्यक्ति ने पारिवारिक कलह के चलते गला दबाकर अपनी पत्नी को मार डाला, वहीं दूसरी ओर हत्या के मामले में लिप्त रहनेवाले एक 17 वर्षीय युवक को कुछ अज्ञात लोगों ने चाकू से सपासप वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया गया. इन दोनों घटनाओं के चलते शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में काफी खलबली मची रही और पुलिस महकमे में काफी हद तक गहमागहमी का माहौल रहा.

मोबाईल दिलाने की जिद पडी पूजा राठोड पर भारी

– गुस्साए पति विजू राठोड ने तैश में आकर दबा दिया गला
स्थानीय राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपाल नगर परिसर के आदर्श नगर गली नंबर 1 में रहनेवाले विजू राठोड ने गुरूवार की सुबह खुद राजापेठ पुलिस स्टेशन पहुंचकर आत्मसमर्पण करते हुए बताया कि, उसने अपनी पत्नी पूजा राठोड की गला दबाकर हत्या कर दी है. विजू राठोड का यह बयान सुनकर दो मिनट के लिए खुद पुलिस भी भौचक रह गयी. पश्चात की गई पूछताछ में पता चला कि, स्थानीय वालमार्ट स्टोर में बतौर सिक्यूरिटी गार्ड काम करनेवाले विजू राठोड का 11 माह पूर्व आर्वी निवासी पूजा राठोड के साथ विवाह हुआ था और दोनों पति-पत्नी आदर्श नगर परिसर में किराये का कमरा लेकर राजी-खुशी ढंग से रह रहे थे. करीब तीन-चार दिन पहले पूजा राठोड का मोबाईल हैण्डसेट जमीन पर गिरकर टूट गया. जिसके बाद वह अपने पति विजू राठोड से नया मोबाईल दिलाने की बात कहने लगी और एक दिन पूर्व ही दोनों पति-पत्नी नया मोबाईल खरीदने के लिए गये. जहां पर पूजा राठोड ने 22 हजार रूपये मूल्य का मोबाईल पसंद किया, लेकिन चूंकि विजू राठोड के पास इतने पैसे नहीं थे. अत: वे दोनों घर वापिस आ गये. जहां पर इसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी का झगडा भी हुआ. पश्चात गुरूवार की सुबह पूजा राठोड ने एक बार फिर नया मोबाईल खरीदकर देने की जिद पकडी और पति-पत्नी के बीच एक बार फिर जमकर तनातनी हुई. जिससे तैश में आकर विजू राठोड ने पूजा राठोड गला दबा दिया. जिसकी वजह से पूजा राठोड की जगह पर ही मौत हो गयी. पूजा राठोड के दम तोड देने के बाद विजू राठोड के होशोहवास गुम हो गये और वह बदहवास अवस्था में घर से निकलकर खुद ही राजापेठ पुलिस थाने जा पहुंचा. जहां उसने पुलिस को पूरा वाकया बताया. पश्चात पुलिस ने तुरंत आदर्श नगर पहुंचकर घटनास्थल का पंचनामा किया और पूजा राठोड के शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया. साथ ही विजू राठोड को हत्या के अपराध में तुरंत ही गिरफ्तार किया गया.

यशोदा नगर में अनिकेत कोकणे की धारदार हथियारों से हत्या

– पूरी प्लानिंग के साथ फिल्मी स्टाईल में पीछा कर बजाया गया गेम
वहीं दूसरी ओर फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत यशोदा नगर परिसर की गली नं. 4 में गुरूवार की दोपहर उस समय हडकंप मच गया, जब एक युवक बदहवास भाग रहा था और उसके पीछे उसके खून के प्यासे तीन से चार लोग हाथों में धारदार हथियार लिये उसका पीछा कर रहे थे. इन हमलावरों ने सिध्दार्थ क्रीडा मंडल परिसर में इस युवक को घेरकर उस पर धारदार हथियारों से सपासप वार करते हुए उसे मौके पर ही ढेर कर डाला.
इस बारे में जानकारी देते हुए फ्रेजरपुरा थाना पुलिस के थानेदार पुंडलीक मेश्राम ने बताया कि, लुंबिनी नगर परिसर निवासी अनिकेत ज्ञानदेव कोकणे नामक 17 वर्षीय युवक को उसके पिता ने बैंक से रकम निकालने का काम बताया. जिसके बाद अनिकेत अपनी दुपहिया लेकर लुंबिनी नगर से निकलकर यशोदा नगर की ओर जाने हेतु निकला. इस समय कुछ लोग पहले से उस पर नजर रखे हुए थे और जैसे ही वह अपने वाहन पर सवार होकर निकला, वैसे ही उसका पीछा करना शुरू कर दिया गया. पश्चात हमलावरों अनिकेत को यशोदा नगर के पास घेर लिया. इस समय संभावित खतरे का ऐहसास होते ही अनिकेत अपना दुपहिया वाहन छोडकर पैदल ही यशोदा नगर की गलियों में भागने लगा. जिसके बाद धारदार हथियारों से लैस हमलावर भी उसके पीछे-पीछे दौडने लगे. इस समय अनिकेत कोकणे ने जान बचाने के उद्देश से यशोदानगर गली नं.4 में सिध्दार्थ क्रीडा मंडल के पास स्थित मेश्राम नामक व्यक्ति के घर में घुसने का भी प्रयास किया, लेकिन इससे पहले ही हमलावरों ने उसे पकड लिया और उस पर धारदार हथियारों से सपासप वार किये जाने लगे. जिसकी वजह से बुरी तरह लहु-लुहान होकर अनिकेत वहीं पर गिर पडा और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.
थानेदार पुंडलीक मेश्राम के मुताबिक हमलावरों की संख्या करीब तीन या चार थी. जिन्होंने पुरानी रंजीश के चलते बदला लेने के नियत से अनिकेत कोकणे की हत्या की. बता दें कि, फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र के ही लुंबिनीनगर परिसर में विगत 25 दिसंबर 2020 को रितेश उर्फ बंटी बारसे की हत्या हुई थी. जिसमें उस समय 16 वर्ष का रहनेवाला अनिकेत कोकणे व एक अन्य नाबालिग युवक शामिल था. चूंकि दोनों ही आरोपी नाबालिग थे. अत: उन्हें दो माह बाद बालसुधार गृह से रिहा कर दिया गया. संभवत: अनिकेत कोकणे पर बंटी बारसे की हत्या का बदला लेने के लिए ही हमला किया गया है और इस हमले में उसे मौत के घाट उतार दिया गया है. ऐसा पुलिस द्वारा प्राथमिक अनुमान व्यक्त किया गया है. फिलहाल फ्रेजरपुरा पुलिस के थानेदार पुंडलीक मेश्राम मामले की जांच कर रहे है.

Related Articles

Back to top button