अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में एक ही दिन दो कत्ल

जेवड नगर व चांदूर बाजार में घटीत हुई हत्या की वारदातें

अमरावती प्रतिनिधि/दि.३ – जिले में बुधवार को एक ही दिन में दो हत्या की वारदातें सामने आयी है. पहली वारदात चांदूर बाजार तहसील के शिरजगांव कसबा में सामने आयी. वहीं दूसरी वारदात राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के जेवड नगर में घटीत हुई है. एक ही दिन में दो कत्ल होने से जिले में सनसनी मची हुई है. हालांकि पुलिस ने दोनों हत्याओं की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों को पकडने में कामयाबी हासिल की है.
राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले जेवड नगर में पुरानी रंजीश के चलते चार युवकों ने चाकू से कातिलाना हमला कर मौत के घाट उतार दिया. वहीं शिरजगांव कसबा थाना क्षेत्र में शराब पिने के लिए पैसे नहीं देने से तीन युवकों ने चाकू से हमला कर एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया.

  • तडीपारी की स्थगिति पड गई भारी

शहर के राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले जेवड नगर में अजय यादव, रोहित यादव, पियुष बुंदिले व जय कडू इन चार आरोपियों ने पेंटींग का काम करने वाले 21 वर्षीय युवक विवेक उर्फ गोलू विलास चोपकर की बुधवार की रात 11 बजे के करीब हत्या कर दी. पता चला है कि गोलू चोपकर अपने मित्र को घर छोडकर वापस आया था और घर के सामने फोन पर किसी के साथ बात कर रहा था. इस बीच चार आरोपी दुपहिया लेकर वहां पहूंचे. तीन आरोपियों ने गोलू को पकडकर रखा और एक आरोपी ने अपने पास का चाकू निकालकर गोलू के गले पर मार दिया. वहीं अन्य दो आरोपियों ने गोलू के दोनों पैरों पर सपासप वार करते हुए वहां से फरार हो गए. गोलू पर हुए हमले को देखते हुए आसपास के लोग दौडकर घटनास्थल पहुंचे और खून से लथपथ गोलू को अस्पताल में लाया गया, लेकिन बीच रास्ते में ही गोलू ने दम तोड दिया. इर्विन अस्पताल में गोलू को चिकित्सकों ने मृत घोषित किया. राजापेठ पुलिस को जब इस बारे में जानकारी मिली तो पुलिस घटनास्थल पहुंची और आरोपियों को तलाशना श्ाुरु किया. देर रात में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया. वहीं एक आरोपी फरार है. गिरफ्तार किये गये आरोपियों में रोहित यादव (20), अजय यादव व एक नाबालिग का समावेश है. वहीं जय कडू अभी भी फरार है. पुलिस के मुताबिक इन सभी का पुराना विवाद है. जिसे लेकर यह हत्या की गई. पता चला है कि मृतक चोपकर को राजापेठ पुलिस ने दो साल के लिए तडीपार किया था. 21 तारीख को तडीपारी का ऑर्डर निकला था, जिसके बाद राजापेठ पुलिस मृतक को वर्धा छोड आयी थी, लेकिन 23 नवंबर को मृतक चोपकर ने तडीपारी के आदेश पर स्थगिति लाने की याचिका न्यायालय में पेश की थी. जिसपर 16 दिसंबर को सुनवाई होने वाली थी. इस पर सुनवाई होने से पहले मृतक को रोजाना राजापेठ पुलिस थाने में तीन बार हाजिरी लगाने के लिए आना पडता था.

  • शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर हत्या

जिले के चांदुरबाजार तहसील के शिरजगांव कसबा क्षेत्र में शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर हुए विवाद में तीन युवकों ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी.
मिली जानकारी के अनुसार शिरजगांव में रहनेवाले सुधाकर भीमराव भुरमुदे 43 यह गुजरी बाजार में सब्जियां लाने के लिए १ दिसंबर मंगलवार की रात ८.३० बजे के करीब जा रहे थे. इस दौरान अमित जयस्वाल की शराब दुकान के पास गांव के सदानंद धाकडे, विजय मंडलिक व आकाश धाकडे ने सुधाकर को शराब पीने के लिए पैसे मांगे. पैसे नहीं देने पर आकाश धाकडे ने चाकू से सुधाकर भुरमुदे के शरीर पर सपासप वार कर फरार हो गया. घायल को उपजिला अस्पताल अचलपुर में लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही थानेदार सचिन परदेशी ने उपविभागीय पुलिस अधिकारी के मार्गदर्शन में आरोपियों को पकडऩे के लिए टीम तैयार की व २४ घंटे के भीतर तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया. आरोपी के खिलाफ धारा ३०२,२४ के तहत अपराध दर्ज किया है. मामले की जांच पुलिस उपनिरीक्षक मनोज सुरवाडे कर रहे है.

Related Articles

Back to top button