अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

जादूटोने के संशय में महिला सहित दो को जिंदा जलाया

गडचिरोली में भयंकर घटना

* सर्वत्र खलबली, 15 गिरफ्तार
गडचिरोली/ दि. 3- एटापल्ली तहसील के बारसेवाडा से भयंकर खबर मिली है. 1 मई को जब महाराष्ट्र स्थापना दिवस मना रहा था. उस समय उक्त गांव में जादू टोना के संशय पर महिला सहित दो लोगों को गांव वालों ने मिलकर जिंदा जला डाला. दोनों जमनी तेलामी (52) और देउ आतलामीे (60) की हत्या कर दी गई. पुलिस ने 15 लोगों को बंदी बनाया है. घटना उजागर होते ही पूरे गडचिरोली में खलबली मची है.
गांव के लोगों को संशय था कि जमनी और देउ टोना टोटका करते हैं. 1 मई की शाम 6 बजे गांव के लोग एकत्र हुए. दोनों को पहले बेरहमी से पीटा. उसके बाद मरणासन्न अवस्था में दोनों को घसीटकर गांव के बाहर नाले में ले जाकर जला डाला. दूसरे दिन देर तक इस बारे में किसी को कुछ जानकारी न थी.
पुलिस को भनक लगते ही उसने तेजी से जांच पडताल की. पूरा मामला उजागर कर दिया. घटनास्थल पर पुलिस पहुंची तो देखा दोनों पूरी तरह जल कर कोयला हो गये थे. जिसके बाद ग्रामीणों की धर पकड की गई. समाचार लिखे जाने तक 15 लोगों को बंदी बनाया गया. आरोपियों की संख्या बढ सकती है. आरोपियों में मृतका जमनी का पति देवाजी तेलामी (60) और बेटा दिवाकर तेलामी (28) शामिल है.
* दो साल पहले की घटना
आदिवासी बहुल भागों में आज भी जादू टोना जैसे मामले सामने आते रहते हैं. दो वर्ष पूर्व बारसेवाडा के एक लडके की आकस्मिक मृत्यु हो गई थी. तबस से ही गांव के कुछ लोगों को जमनी और देउ पर जादू टोना का संदेह था. इस हत्याकांड को उक्त घटना से जोडकर बताया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button