अमरावतीमुख्य समाचार

लगातार अनुपस्थित दो कर्मी निलंबित

अमरावती/दि.3-पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने प्रशासन को चुस्त दुरुस्त करने नानाविध कदम उठाए हैं. उन्होंने खास दस्ता बनाने के अलावा थानानिहाय डीबी पथक भी दोबारा नियुक्त किए हैं. ऐसे ही अब उनका ध्यान लगातार ड्यूटी पर गैरहाजिर कर्मियों की तरफ गया है. आज उन्होंने ऐसे दो कर्मियों विशाल गजभिये और बालू भाकरे को निलंबित कर दिया. गजभिये नागपुरी गेट और भाकरे गाडगेनगर थाना में तैनात था. बगैर किसी सूचना के यह लोग लगातार अनुपस्थित रहने की जानकारी सूत्रों ने दी और बताया कि इनमें से एक कर्मचारी तो भवन निर्माण क्षेत्र में कार्य कर रहा है. दूसरे शब्दों में कहे तो बिल्डर बन गया है. सूत्रों ने यह भी बताया कि लंबी छुट्टी लेने वाले और कई बार बिना बताए ड्यूटी पर न आने वाले मातहतों की सूची सीपी ने मंगवाई है. ऐसी निलंबन की कार्रवाई और भी होने की संभावना है.
* फरार की जानकारी दिलाएगी इनाम
अमरावती- एक ताजा आदेश के अनुसार आयुक्तालय क्षेत्र में अर्थात शहर के दस थाना में ताजा अथवा पुराने मामलों में फरार चल रहे आरोपी की पुलिस को सूचना देने पर सीपी रेड्डी ने पुरस्कार देने की घोषणा की है. अब तक ऐसा अवार्ड केवल पुलिस कर्मियों को प्राप्त होता था. सीपी ने शहरवासियों में जागरुकता बढ़ाने और आरोपियों की धरपकड़ का ग्राफ ऊंचा करने आम लोगों के लिए भी फरार अपराधियों को पकड़ने पर इनाम का प्रावधान कर दिया है. अमरावती में ऐसा पहली बार होने का दावा सूत्रों ने किया और बताया कि नागरिकों को केवल फलाने आरोपी की जानकारी सीधे सीपी को फोन कर अथवा मैसेज भेजकर देनी होगी. उसका नाम आदि गुप्त रखा जाएगा. उसकी निशानदेही पर आरोपी पकड़े जाने पर सीपी अवार्ड देेंगे. सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि आरोपी के विषय में जानकारी प्रत्यक्ष रुप से मिलकर भी दी जा सकती है. आगे की कार्यवाही पुलिस कर लेगी. सीपी ने कहा कि ताजा घटना हो या पुराना वाकया, फरार रह रहे आरोपियों को पकड़ाने में मदद करने वालों को पुलिस बख्शिस देगी.
* एक दर्जन पर शीघ्र एमपीडीए
चार थानों की लिस्ट तैयार
अमरावती- आयुक्तालय में अपराधों पर रोकथाम के लिए सीपी रेड्डी अनेक कदम उठा रहे हैं. इसी कड़ी में चार थाना क्षेत्रों में गंभीर प्रकरणों में लिप्त अपराधियों पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई की जा रही है. सूत्रों की माने तो सूची तैयार है. अधिकृत घोषणा शीघ्र हो सकती है. बता दें कि दो रोज पहले ही चौधरी चौक के नानिकाहसन हत्याकांड के आरोपी रहे छोटा रिचार्ज नामक बदमाश पर ऐसी कार्रवाई हो चुकी है. उसे एक साल के लिए जेल में डाल दिया गया है. पुलिस सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि नागपुरी गेट थाना क्षेत्र में तीन-चार अपराधियों पर एमपीडीए लगने वाला है. ऐसे ही राजापेठ, फ्रेजरपुरा तथा गाड़गेनगर क्षेत्र के दो-तीन ऐसे दस-बारह आरोपी शीघ्र एमपीडीए की जद में आएंगे. उन्हें अधिकृत घोषणा के बाद फौरन पकड़कर जेल में डाल दिया जाएगा. ऐसी जानकारी आज दोपहर पुलिस सूत्रों ने दी. उन्होंने यहां तक दावा किया कि लिस्ट थानानिहाय तैयार हो गई है. बस एमपीडीए की ऑफीशियल घोषणा होना शेष है. अनेक गंभीर प्रकरणों के ऐसे बदमाश शामिल हैं, जिन पर दो या तीन अथवा इससे अधिक प्रकरण दर्ज है.

Related Articles

Back to top button