मुख्य समाचार

दो पिस्तौल, मैग्जीन, जिन्दा कारतूस व खंजर बरामद

दशहरा मैदान की झोपडपट्टी से मिला हथियारों का जखीरा

  • नांदेड के तीन और अमरावती का एक आरोपी गिरफ्तार

  • नांदेड के ज्वेलर्स से ७ लाख रुपए का माल लूटकर भागे थे

  • अमरावती से ही आरोपियों ने खरीदे थे हथियार

  • राजापेठ पुलिस ने झोपडपट्टी में मारा छापा

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.१९ – नांदेड के एक ज्वेलर्स से हथियार के बल पर करीब ७ लाख रुपए का माल लूटकर भागे तीन आरोपी और दशहरा मैदान झोपडपट्टी निवासी एक आरोपी को दशहरा मैदान से राजापेठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के पास से पुलिस ने दो पिस्तौल, एक फायर की गई कारतूस, एक मैग्जीन के साथ जिन्दा कारतूस, एक खंजर और बगैर नंबर की पल्सर मोटरसाइकिल बरामद कर ली है. नांदेड के तीनों आरोपी ने पुलिस के समक्ष कबुली देते हुए बताया कि गिरफ्तार किये गए अमरावती के आरोपी से ही उन्होंने हथियार खरीदे थे.

कुख्यात आरोपी धरे गए
वीरसिंग बसरूसिंग सरदार (२४, वडारपुरा, गुरुव्दारा गेट के पास, नांदेड), शुभम ओमप्रकाश जाधव (२२, शिवशक्ति नगर, मिल रोड, नांदेड), अनिकेत बालाजीराव सूर्यवंशी (२०, नवामोंढा, साठे चौक, दत्त नगर, नांदेड) यह नांदेड से गिरफ्तार किये गए तीन आरोपी और करन विनोद डेंडवाल (औरंगपुरा, अमरावती) यह हथियार बेचने वाले गिरफ्तार किये गए अमरावती के एक आरोपी का नाम है.

बंदूक के बल पर सराफा व्यापारी को लूटा
मुक्तेश्वर शंकरराव वाहाणे (४२, दत्त नगर, नांदेड) के नांदेड शहर में स्वामी समर्थ ज्वेलर्स नामक दुकान है. २९ जुलाई की सुबह वे अपनी दुकान में उपस्थित थे. इस समय आरोपी वीरqसग और उसके दो साथी मोटरसाइकिल पर वहां आये और रिवाल्वर का डर बताते हुए दुकान से १५० ग्राम सोने के गहने, १० हजार रुपए नगर ऐसे ६ लाख ८५ हजार रुपए का माल लूटकर भाग गए. इस शिकायत पर नांदेड के शिवाजी नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दफा ३९४, ३४, सहधारा ४/२५ आर्म एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया तब से फरार आरोपियों की नांदेड पुलिस को तलाश थी.

दशहरा मेैदान परिसर में घुम रहे थे
कल मंगलवार की शाम ७ बजे तीन व्यक्ति संदेहास्पद तरीके से दशहरा मैदान झोपडपट्टी में घुम रहे है, ऐसी जानकारी राजापेठ पुलिस  को मिली तब तत्काल पुलिस की टीम ने वहां पहुंचकर आरोपी वीरqसग सरदार, शुभम जाधव व अनिकेत सूर्यवंशी को पकडा और उनकी तलाशी ली. आरोपियों के पास से पुलिस को २० हजार रुपए कीमत का एक देशी सिल्वर रंग का पिस्तौल, बैरल में फायर हुई एक कारतूस, मैग्जीन में एक जिन्दा कारतूस, एक धारदार खंजर और एक बगैर नंबर की पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

अमरावती के आरोपी के पास मिली एक पिस्तौल
गिरफ्तार किये गए नांदेड के तीनों आरोपियों से पुलिस ने कडी पूछताछ की तब पता चला कि उन्होंने औरंगपुरा निवासी करन डेंडवाल से हथियार खरीदे थे. साथ ही आरोपियों ने यह भी कबुल किया कि नांदेड के स्वामी समर्थ ज्वेलर्स में ६.८५ लाख रुपए का माल चुराया था और अन्य जगह पर किये अपराध भी कबुल कर लिये. इसके बाद पुलिस ने करन डेंडवाल को गिरफ्तार कर उसके पास से भी एक देशी पिस्तौल बरामद कर ली. पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ दफा ३, ४/२५ आर्म एक्ट, सहधारा १३५ के तहत अपराध दर्ज कर हथियार के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस को मिली बडी सफलता
शहर से अन्य शहरों में हथियारों की तस्करी की जाती है. आज राजापेठ पुलिस ने गिरफ्तार किये आरोपयों से यह बात स्पष्ट हुई. तहकीकात में अन्य बडी घटनाओं का पर्दाफाश होने की संभावना पुलिस ने व्यक्त की है. इसमें अन्य कई हथियार तस्कर भी पुलिस के हाथ लगने की उम्मीद पुलिस ने जताई. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त संजय बाविस्कर परिमंडल-२ के उपायुक्त शशिकांत सातव, सहायक पुलिस आयुक्त सुहास भोसले के मार्गदर्शन में राजापेठ के वरिष्ठ थानेदार किशोर सूर्यवंशी, दुयम पुलिस निरीक्षक किशोर शेलके के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक योगेश इंगले, काँस्टेबल रंगराव जाधव, अशोक वाटाणे, फिरोज खान, छोटेलाल यादव, राजेश गुरेले, दिनेश भिसे, दानिश इकबाल, दिपक श्रीवास, चालक सुनील ढोले की टीम ने की. पुलिस आगे की तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button