महाराष्ट्रमुख्य समाचार

उध्दव ठाकरे एक बार फिर टॉप-5 में

बेहतरीन काम करनेवाले मुख्यमंत्रियों की सूची में समावेश

मुंबई/दि.21- अपनी अस्वस्थता के चलते इन दिनों यद्यपि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे सार्वजनिक कार्यक्रमों में बहुत अधिक सक्रिय नहीं है. किंतु उनकी लोकप्रियता बदस्तूर कायम है. यह बात इंडिया टुडे मीडिया ग्रुप द्वारा किये गये सर्वेक्षण से साबित हुई है. जिसमें लगातार दूसरी बार सीएम उध्दव ठाकरे देश के टॉप-5 मुख्यमंत्रियोें की सुची में शामिल है और उन्हें इस सर्वेक्षण में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है. विशेष उल्लेखनीय यह है कि, इस सुची में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल ही नहीं है.
इंडिया टुडे ग्रुप द्वारा प्रत्येक राज्य के लोगोें से उनके मुख्यमंत्री का कामकाज कैसा है, इसे लेकर सवाल पूछे गये और 43 फीसद से अधिक वोट प्राप्त करनेवाले 9 मुख्यमंत्रियों की सुची प्रकाशित की गई. इस सर्वेक्षण में ओडीशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पहले स्थान पर है. जिनके कामकाज को लेकर ओडीशा प्रदेश के 71.1 फीसद लोगों ने समाधान व्यक्त किया है. वहीं 69.9 फीसद वोटों के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी दूसरे स्थान पर तथा 67.5 फीसद वोटों के साथ तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन तीसरे स्थान पर है. इसके बाद चौथे स्थान पर रहे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के कामकाज को लेकर राज्य के 61.8 फीसद लोगों ने संतोष जताया है.
देश के 9 बेहतरीन मुख्यमंत्रियों की इस सुची में हेमंत बिस्व सरमा के तौर पर भाजपा के केवल एक मुख्यमंत्री का नाम शामिल है. जो सातवे स्थान पर है. उनके कामकाज को लेकर आसाम के 56.6 फीसद लोगों ने समाधान जताया है. वहीं इस सुची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 57.9 फीसद वोटों के साथ छठवें, छत्त्ीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 51.4 फीसद वोटों के साथ आठवे तथा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 44.9 फीसद वोटों के साथ नौ वे स्थान पर है.

Related Articles

Back to top button