अमरावतीमुख्य समाचार

अंतत: बुजुर्गों व मरीजों के घर जाकर टीकाकरण शुरू

खबर का हुआ सकारात्मक असर

  •  एक माह के बाद मनपा व स्वास्थ्य प्रशासन जागे

  •  दो दिन में 13 लोगों को मिला सुविधा का लाभ

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – बढती उम्र अथवा बीमारी की वजह से पूरा समय अपने घर पर अथवा बिस्तर पर रहने को मजबूर लोगों को उनके घर जाकर कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन लगाने का काम अब कही जाकर मनपा प्रशासन द्वारा शुरू किया गया है. जिसके तहत विगत दो दिनों के दौरान 13 बुजुर्ग व बीमार लोगों को उनके घर पर ही मनपा के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का टीका लगाया.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, विगत सोमवार 23 अगस्त को ही दैनिक अमरावती मंडल ने ‘निगमायुक्त का आदेश कचरे की टोकरी में’ शीर्षक तले खबर प्रकाशित करते हुए इस समस्या की ओर मनपा प्रशासन व मनपा पदाधिकारियों का ध्यान दिलाया था. बता दें कि, विगत जुलाई माह के दौरान ही निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने बीमारी अथवा अन्य किसी भी वजह के चलते अपने-अपने घरों पर रहने के लिए मजबूर नागरिकों को उनके घर जाकर कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का डोज लगाये जाने को लेकर आदेश दिये थे. साथ ही इसे लेकर कई नगरसेवकोें द्वारा भी आवाज उठाई गई थी. किंतु बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाये गये थे, जबकि राज्य सरकार की ओर से शत-प्रतिशत टीकाकरण करने हेतु तय किये गये लक्ष्य को पूर्ण करने ऐसा करना बेहद जरूरी था. यह बात ध्यान में आते ही दैनिक अमरावती मंडल द्वारा खबर प्रकाशित करते ही मनपा के सत्ता पक्ष व प्रशासन का ध्यान इस ओर दिलाया गया. जिसे ध्यान में रखते हुए महापौर चेतन गावंडे ने प्रशासन को तुरंत आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये. साथ ही निगमायुक्त प्रशांत रोडे के आदेश पर वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले ने मनपा कार्यक्षेत्र अंतर्गत घर-घर जाकर टीकाकरण अभियान शुरू किया.

 

chetan-gawande-amravati-mandal
अमरावती मनपा क्षेत्र में रहनेवाले जो नागरिक बढती उम्र अथवा बीमारी की वजह से टीकाकरण केंद्र पर आने में असक्षम है, उनके परिजनों ने मनपा के स्वास्थ्य विभाग अथवा शहरी आरोग्य केंद्र से संपर्क साधकर अपना वैद्यकीय प्रमाणपत्र पेश करना चाहिए, ताकि मनपा के स्वास्थ्य पथक द्वारा उनके घर आकर संबंधित व्यक्ति का टीकाकरण किया जाये. इसके अलावा इस हेतु अपने-अपने क्षेत्र के नगरसेवकों से भी संपर्क साधा जा सकता है.
चेतन गावंडे
महापौर, अमरावती मनपा

Related Articles

Back to top button