अमरावतीमुख्य समाचार

केंद्रीय मंत्री गडकरी से मिले राज्यमंत्री कडू

 विभिन्न विकास कामों एवं मसलों को लेकर की चर्चा

  • फिनले मिल व स्कायवॉक के मसले को दी प्राथमिकता

अमरावती/प्रतिनिधि दि.1 – राज्य के शालेय शिक्षा, जलसंपदा व कामगार कल्याण राज्यमंत्री बच्चु कडू ने बुधवार 1 सितंबर को देश की राजधानी नई दिल्ली में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितीन गडकरी से मुलाकात करते हुए उनसे अमरावती जिले के विभिन्न विकास कामों एवं प्रलंबित मसलों के संदर्भ में चर्चा की. साथ ही सभी समस्याओं व मसलों के जल्द से जल्द निराकरण की मांग भी उठायी.
इस बैठक के दौरान राज्यमंत्री बच्चू कडू ने केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी का ध्यान अचलपुर स्थित फिनले मिल की ओर आकर्षित करते हुए कहा कि, राष्ट्रीय कपडा निगम के अंतर्गत संचालित होनेवाली फिनले मिल की स्थापना अचलपुर में वर्ष 2009 के दौरान हुई थी. जिसे वर्ष 2020 में कोविड संक्रमण के खतरे की वजह से बंद कर दिया गया था. पश्चात आंशिक रूप से शुरू करने के बाद कपास की कमी की वजह से इस मिल की उत्पादन प्रक्रिया को बंद कर दिया गया. इस मिल में करीब 900 कर्मचारी व कामगार कार्यरत है. जिनमें कई महिलाओं का भी समावेश है. जिनके रोजी-रोटी खतरे में पड गई है. अत: क्षेत्र के किसानों एवं कामगारों के हितों को देखते हुए फिनले मिल को जल्द से जल्द शुरू किया जाये.
इसके साथ ही इस बैठक के दौरान राज्यमंत्री बच्चु कडू ने केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के समक्ष चिखलदरा में बनाये जानेवाले एशिया के तीसरे व देश के एकमात्र स्कायवॉक का मसला उठाते हुए कहा कि, इस स्कायवॉक का काम 70 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है तथा शेष 30 प्रतिशत काम केंद्रीय वन मंत्रालय की अनुमति के चक्कर में अटका पडा है. ऐसे में वन विभाग के प्रतिबंधों को जल्द से जल्द हटाया जाये, ताकि स्कायवॉक का काम पूरा करते हुए चिखलदरा में पर्यटन स्थल को विकसित किया जा सके.
इसके अलावा राज्यमंत्री बच्चु कडू ने बैतुल-अकोला राष्ट्रीय महामार्ग, अमरावती-नागपुर राष्ट्रीय महामार्ग तथा तीर्थक्षेत्रों को जोडनेवाले बहिरम, सिरजगांव कसबा, ब्राह्मणवाडी थडी, चांदूर बाजार, माधान, बेलोरा, राजूरा, मोझरी इस नये महामार्ग हेतु केंद्रीय मार्ग निधी के तहत मान्यता प्रदान कर निधी प्रदान करने की भी मांग केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितीन गडकरी से की. साथ ही उपरोक्त तीनों मांगों को लेकर जल्द से जल्द आवश्यक कदम उठाये जाने का निवेदन भी किया.

Related Articles

Back to top button