अमरावतीमुख्य समाचार

प्रदेश में बेमौसम बारिश, खेती बाडी संकट में

नुकसान से किसान परेशान

पुणे दि.6– प्रदेश के अनेक भागों में फिर बेमौसम बारिश ने कह ढाया है. विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिम महाराष्ट्र के कुछ भागों में बरसात हुई. जिससे खेतीबाडी का काफी नुकसान हुआ है. जिससे किसान चिंतातुर हो गए हैं. प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे को भी बेमौसम बारिश का खामियाजा भुगतना पडा. उनके पुत्र का शुक्रवार को संभाजी नगर में विवाह समारोह था. जहां बारिश ने नुकसान किया.
* बुलढाणा जिले में बारिश
जिले में दो दिनों से बदली का वातावरण है. शुक्रवार और शनिवार को कई भागों में अकाली बारिश हुई है. मोताला तहसील में भारी बारिश के बाद आज खामगांव तहसील के कई भागों में गरज चमक के साथ बारिश हुुई. जिससे प्याज, तुअर, चना का काफी नुकसान हुआ. नवंबर में भी जिले में बेमौसम बरसात ने काफी नुकसान किया था. अब पुन: किसानों का मुंह तक आया निवाला छीन लिया गया.
* जलगांव, नगर में गेहूं, मक्का का नुकसान
नगर जिले में शुक्रवार शाम से बरसात शुरू हैं. ऐन ठंड के दिनों में बारिश शुरू रहने से लोगों को स्वेटर छोड छाते निकालने पडे. जलगांव जिले मुक्ताई नगर बोदवड तहसीलों में बारिश ने काफी क्षति पहुंचाई. चना, ज्वार, गेहूं, मक्का, तुअर की फसल खराब हो गई.
* दानवे के बाराती भीगे
संभाजीनगर में अंबादास दानवे के पुत्र का विवाह समारोह आयोजित था. ऐन समय पर बारिश हो गई. जिससे वर-वधु सहित बाराती भीग गए. प्रदेश के सभी दिग्गज नेता समारोह में पहुंचे थे. उन्हें बारिश का सामना करना पडा.

Related Articles

Back to top button