अमरावतीमुख्य समाचार

असदपुर के उपसरपंच और ग्राप सदस्य अनशन पर

घोटाले की जांच की और बीडीओ के निलंबन की मांग

परतवाड़ा/अचलपुर दि ११ -: तहसील की महत्वपूर्ण समझी जाती असदपुर ग्राम पंचायत के उपसरपंच रामकिसन बूब और उनके सहयोगियों ग्राप सदस्यों द्वारा घोटाले व भृष्ट्राचार की जांच को लेकर अनशन शुरू किया गया है.कल बुधवार को स्थानीय तहसील कचहरी के सामने असदपुर के जनप्रतिनिधियों ने अपने अनशन की शुरुआत की. ग्राम पंचायत में बड़े पैमाने पर भष्ट्राचार किया गया.इसमें लिप्त अचलपुर के बीडीओ को तत्काल सस्पेंड कर आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग अनशनकर्ताओं द्वारा की जा रही.
अनशन मंडप में अपनी मांगों को लेकर रामकिसन बूब उपसरपंच, साहेबराव नितनवरे ग्राप सदस्य, धर्मपाल वाकोडे, विनोद नितनवरे, दीपक भड़के, आदि धरना देकर बैठे है.
 अनशन पर बैठे जनप्रतिनिधियों द्वारा पंचायत समिति अचलपुर के बीडीओ पर गंभीर इल्जाम लगाए जा रहे.आरोप है कि स्वच्छता अभियान अंतर्गत शौचालय का निर्माण, खेत तालाब, मवेशी शेड, पगडंडी मार्ग, सामाजिक वनीकरण तहत वृक्षारोपण, आवास योजना आदि में भारी गड़बड़ी की गई. इस मामले में साहेबराव रुजभान नितनवरे सहित अन्य लोगो ने जिला परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, कलेक्टर, एसडीओ, जिला समन्वयक नरेगा, तहसीलदार अचलपुर के साथ ही आसेगाव पुलिस में भी शिकायत देकर जांच की मांग की थी. मामले में बीडीओ जयंत बाबरे ने छह सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है.जांच रिपोर्ट जिप के सीईओ को भेज दी गई.उक्त जांच आधी-अधूरी होने का आरोप अनशनकारियों ने लगाया है.
-ग्राम रोजगार सेवक दोषी-:  पंचायत समिति की जांच में ग्राम रोजगार सेवक हर्षल ज्ञानेश्वर चौधरी को दोषी पाया गया. आगे की कार्यवाही और सजा के लिए जांच रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गई. उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्या कार्रवाई करते इस ओर सभी का ध्यान केंद्रित है.
  • गहन जांच हो-:रामकिसन बूब

इस मामले में सिर्फ ग्राम रोजगार सेवक की ही जांच की गई. अन्य सभी मामलों की भी गहन जांच कर दोषियों पर कार्रवाई  होनी चाहिए. जब तक दोषियों पर कार्रवाई नही होंगी तब तक अनशन जारी रहेंगा.

Related Articles

Back to top button