अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

भिडे गुरुजी के बयानों पर विधानसभा में हंगामा

मेरा सगा भाई क्यों न हो, कार्रवाई होगी - गृह मंत्री

* फडणवीस के वक्तव्य से खफा विपक्ष का सभा त्याग
* यशोमति को देंगे सुरक्षा, गुरुजी पर कानूनी कार्रवाई हो रही
* टोकाटोकी के बीच फडणवीस ने सावरकर अपमान में भी दिए कार्रवाई के निर्देश
मुंबई/दि.2 – श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्थान के प्रमुख संभाजी भिडे गुरुजी द्बारा गत सप्ताह अमरावती आकर की गई बयानबाजी को लेकर कांग्रेस और विपक्ष के सदस्यों ने आज विधानसभा में जमकर हंगामा किया. अमरावती की पूर्व पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने इस विषय पर उन्हें धमकी दिए जाने का मुद्दा उठाया. उसी प्रकार कांग्रेस सदस्यों ने भिडे गुरुजी पर तुरंत कार्रवाई की मांग की. उन्हें सलाखों के पीछे डालने की मांग की. गृह मंत्री के नाते उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने टोकाटोकी के बीच विस्तुत निवेदन सदन में दिया. जिसमें उन्होंने विधायक ठाकुर को संपूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराने और उन्हें धमकाने वाले को किसी भी सूरत में नहीं छोडने का भरोसा दिलाया. यह भी कहा कि, वीर सावरकर का अपमान करने वाले कांग्रेस मुखपत्र के शिदोरी स्तंभ के लेखक के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए है. फडणवीस ने कहा कि, महापुरुषों का अपमान सहन नहीं होगा. उन्होंने कहा कि, भिडे गुरुजी को भी महापुरुषों का अपमान करने का अधिकार नहीं है. उनके संभाजी भिडे को ‘गुरुजी’ संबोधन पर भी विपक्ष ने आपत्ति उठाई. नारेबाजी की. मगर फडणवीस बोलते रहे. फडणवीस ने साफ कहा कि, हां वे संभाजी भिडे को गुरुजी कहेंगे. संभाजी भिडे हिंदुत्व के लिए, छत्रपति शिवाजी महाराज के बनाए किलो का संवर्धन करने लड रहे हैं और अन्य अनेक सामाजिक कार्य कर रहे हैं. अब पृथ्वीराज चव्हाण का नाम पृथ्वीराज बाबा है. ऐसे ही भिडे गुरुजी का नाम भिडे गुरुजी है. उनके वक्तव्य से विपक्ष का समाधान नहीं हुआ. विपक्षी सदस्यों ने कुछ देर के लिए सभा त्याग किया.
* ठाकुर ने कहा मुझे धमकी दी गई
सदन में यशोमति ठाकुर ने कहा कि, उन्हें धमकी दी गई है, जिससे यह मुद्दा बेहद गंभीर है. फडणवीस ने कहा कि, उन्हें उचित सुरक्षा दी जाएगी और उन्हें धमकाने वाले को गिरफ्तार किया जाएगा. भले ही आरोपी मेरा सगा भाई क्यों न हो, कार्रवाई अवश्य होगी. उसी प्रकार फडणवीस ने कहा कि, भिडे ने अपने सहयोगी को पुस्तक पढने लगाया. 2 पुस्तकों का वाचन किया गया. यह पुस्तकें कांग्रेस नेता एस. के. खोत ने लिखी है. फिर भी भिडे गुरुजी के विरुद्ध राजापेठ थाने में 29 जुलाई को ही 153 ए, 500, 502, 34, मपोका की धारा 135 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. गृह मंत्री ने कहा कि, राजापेठ पुलिस ने भिडे गुरुजी को नोटीस दे दी है. उसी प्रकार सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो अमरावती का नहीं है. ऐसे ही भिडे गुरुजी का वाइस सैम्पल लिया जा रहा है. फॉरेंसिंक जांच भी हो रही है.
* जीतेंद्र आव्हाड की शिकायत मिली
राकांपा नेता जीतेंद्र आव्हाड ने जो शिकायत दी है, उसे भी अमरावती पुलिस के पास भेजा गया है. फडणवीस ने कहा कि, भिडे गुरुजी हिंदुत्व हेतु काम कर रहे है, किंतु उन्हें महापुरुषों पर विवादास्पद विधान करने का अधिकार नहीं है. फडणवीस ने वीर सावरकर के बारे में कांग्रेस मुखपत्र में शिदोरी स्तंभ में माफीवीर, समलैंगिक और काफी कुछ लिखे जाने का उल्लेख कर स्तंभ लेखक के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश देने की जानकारी सदन को दी. आव्हाड ने सदन में भिडे गुरुजी के अनेक मामलों की सूची पढकर सुनाई. उन्होंने कहा कि, भिडे गुरुजी को राजाश्रय दिया जा रहा है. उसके कारण वे कुछ भी बोल रहे हैं. आव्हाड ने भिडे गुरुजी का एकेरी भाषा में उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि, यह गुरुजी 10 वीं कक्षा भी पास नहीं है. फग्यूसन कॉलेज में कभी नहीं गए. ऑटोमिक का कुछ कहा जाता है. वह विषय कॉलेज में पढाया ही नहीं जाता. आव्हाड ने कहा है कि, ऐसे पागल व्यक्ति को महाराष्ट्र घूमने देना गलत है.
* नीतेश राणे आक्रमक
भाजपा सदस्य नीतेश राणे आक्रमक हो गए. उन्होंने सावरकर के खिलाफ विधान करने के लिए राहुल गांधी पर कार्रवाई की मांग की. इसी दौरान राम सातपुते तथा यशोमति ठाकुर के बीच भी विवाद हो गया.
* भिडे फ्रॉड व्यक्ति – चव्हाण
उपरान्त कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि, उन्हें भी धमकी आयी है. इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए. इसके पीछे कौन सूत्रधार है, इसका पता लगाया जाना चाहिए. भिडे फ्रॉड आदमी है, जो लोगों से सोना जमा कर रहा है. कौन सी संस्था के अंतर्गत वह सोना जमा करते? युवाओं को बरगलाकर बहुजन लडकों को रस्ते से लगा रहा.

Related Articles

Back to top button