अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

कोविड अस्पताल में मृतक के रिश्तेदारों का उत्पात

वॉर्ड बॉय पर हमला करने के साथ ही कंट्रोल रूम में की तोडफोड

  • मृतक का शव नहीं दिये जाने को लेकर मचाया हंगामा

  • गाडगेनगर थाने में १०-१५ अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज, मामले की जांच जारी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२६– बीती रात यहां के सुपर स्पेशालीटी हॉस्पिटल (Super Specialty Hospital) के कोविड अस्पताल (Covid Hospital) में १०-१५ लोगों के समूह ने जमकर उत्पात मचाया और यहां के दो वॉर्ड बॉय के साथ मारपीट करते हुए कोविड हॉस्पिटल के कंट्रोल रूम (Control Room) में जबर्दस्त तोडफोड की. पता चला है कि, इन लोगों के किसी कोरोना संक्रमित रिश्तेदार की कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी. यह पता चलने पर ये लोग मंगलवार की आधी रात १२ बजे के दौरान अपने रिश्तेदार का शव लेने कोविड अस्पताल पहुंचे और ड्युटी पर तैनात वॉर्ड बॉय (Ward Boy) ने जब उन्हें शव देने से इन्कार कर दिया, तो उन्होंने वॉर्डबॉय के साथ मारपीट करते हुए यहां पर जमकर हंगामा मचाया और कोविड अस्पताल के कार्यालय में लगे कांच और कंप्यूटर की तोडफोड की.
इस सनसनीखेज घटना के चलते स्वास्थ्य महकमे में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त है. साथ ही इस घटना की शिकायत गाडगेनगर पुलिस थाने में दी गई है. पुलिस ने १०-१५ अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज करने के साथ ही अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात १० बजे के आसपास कोविड अस्पताल में इलाज हेतु भरती कराये गये एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गयी. जिसके बाद संबंधित मरीज के रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे और उन्होंने वहां ड्यूटी पर तैनात वॉर्ड बॉय से मृतक का शव मांगा. जिस पर वॉर्ड बॉय द्वारा कहा गया कि, उनके पास मृतक का शव सौंपने के अधिकार नहीं है. यह जवाब सुनते ही संबंधित परिवार के लोगों ने कुशल तायडे नामक वॉर्ड बॉय के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और उन्होंने अस्पताल के कार्यालय में लगे कांच और कंप्यूटर की भी तोडफोड की.
यह हंगामा कोविड अस्पताल में करीब डेढ से दो घंटे तक चलता रहा. पश्चात यह सभी लोग वहां से चले गये. इसके बाद इस घटना की जानकारी मिलते ही कोविड अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले की सूचना गाडगे नगर पुलिस थाने (Gadge Nagar Police Station) को दी और गाडगेनगर थाना पुलिस का दल तुरंत कोविड अस्पताल परिसर पहुंचा. जहां पर पंचनामे की कार्रवाई करने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया गया, ताकि आरोपियों को पहचाना जा सके. इस घटना के चलते स्वास्थ्य महकमे में जबर्दस्त हंगामा व हडकंप व्याप्त है. साथ ही कोविड अस्पताल के डॉक्टरों व कर्मचारियों में जबर्दस्त रोष व संताप की लहर देखी जा रही है.

Related Articles

Back to top button