अमरावतीमुख्य समाचार

अब टीकाकरण ने पकडी रफ्तार

  • गत रोज जिले में रिकॉर्ड 102 फीसद हुआ टीकाकरण

  • संभाग में 80.77 फीसद ने लगवायी वैक्सीन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – कोरोना टीकाकरण अभियान के पहले दो दिन वैक्सीन लगवानेवालों की संख्या काफी कम थी. जिसे लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में कुछ हद तक चिंता की लहर देखी जा रही थी. इस हेतु जहां कोविन ऍप में आनेवाली गडबडियों को जिम्मेदार बताया जा रहा था, वहीं दूसरी ओर प्रथम प्राधान्य सुची में शामिल रहनेवाले कई फ्रंट लाईन वर्कर्स भी वैक्सीन लगवाने में आनाकानी कर रहे थे. लेकिन इस हेतु सरकार द्वारा किये गये विशेष प्रयासों के चलते टीकाकरण अभियान के तीसरे दिन इस अभियान ने रफ्तार पकडी है और गत रोज जहां अमरावती जिले में तय लक्ष्य की तुलना में 102.20 फीसद टीकाकरण हुआ, और पांच केंद्रों पर 511 फ्रंटलाईन वर्कर्स ने वैक्सीन लगवायी. वहीं संभाग में 80.77 फीसद टीकाकरण हुआ तथा 2200 की ऐवज में 1777 फ्रंटलाईन वर्कर्स ने वैक्सीन लगवायी.
उल्लेखनीय है कि, विगत शनिवार 16 जनवरी से कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया गया. जिसके पहले दिन अमरावती जिले में 500 तथा संभाग में 2200 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया था. किंतु पहले दिन यह अपेक्षित आंकडा पूर्ण नहीं हो पाया था. वहीं कोविन ऍप में कुछ तकनीकी गडबडियां रहने के चलते रविवार व सोमवार को टीकाकरण का काम बंद रखा गया. और मंगलवार से यह अभियान दुबारा शुरू करते हुए तय किया गया कि, अब प्रति सप्ताह मंगलवार से शनिवार को हर टिकाकरण केंद्र पर 100-100 हेल्थ केयर वर्कर्स को कोविड वैक्सीन लगायी जायेगी.
लेकिन मंगलवार को भी अमरावती संभाग में बेहद कम हेल्थ वर्कर्स वैक्सीन लेने पहुंचे और सबसे कम टीकाकरण संभागीय मुख्यालयवाले अमरावती जिले में टीकाकरण का प्रमाण सबसे कम रहा. लेकिन बुधवार को इस काम में तेजी आती दिखाई दी, जब अमरावती जिले में रिकॉर्ड तोड 102.20 फीसद टीकाकरण हुआ और इस दिन जिले के पांच टीकाकरण केंद्रों पर 500 की बजाय 511 फ्रंटलाईन वर्कर्स ने पहुंचकर कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया. वहीं बुधवार को अकोला जिले के 3 केंद्रों पर 224, बुलडाणा जिले के 6 केंद्रोें पर 458, वाशिम जिले के 3 केंद्रों पर 221 तथा यवतमाल जिले के 5 केंद्रों पर 363 ऐसे कुल पांचों जिलों के 22 केंद्रों पर 1 हजार 777 लोगोें ने कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया.

Related Articles

Back to top button