अमरावतीमुख्य समाचार

कल से फिर शुरू होगा टीकाकरण

जिले को प्रतिबंधात्मक वैक्सीन की नई खेप अलॉट

  •  कोविशिल्ड के 20,500 व को-वैक्सीन 3,500 डोज मिले

  • आज रात अमरावती पहुंचेगी वैक्सीन की नई खेप

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा अमरावती संभाग हेतु कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का नया स्टॉक उपलब्ध करा दिया गया है. जिसमें से अमरावती जिले को कोविशिल्ड के 20 हजार 500 तथा को-वैक्सीन के 3 हजार 500 डोज प्राप्त होंगे. जानकारी के मूताबिक अकोला स्थित स्वास्थ्य उपसंचालक कार्यालय के विभागीय लसीकरण भंडार का दल वैक्सीन की खेप लेकर औरंगाबाद से अकोला के लिए रवाना हो चुका है और देर रात अकोला से अमरावती के लिए वैक्सीन की खेप भिजवा दी जायेगी. जिसके जरिये कल गुरूवार 27 मई से एक बार फिर शहर सहित जिले के टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन का काम शुरू होगा.
इस संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि, को-वैैक्सीन की नई खेप के जरिये 45 वर्ष से अधिक आयुवाले तथा पहला डोज लगवा चुके लाभार्थियों को दूसरा डोज लगाया जायेगा. साथ ही कोविशिल्ड वैक्सीन के जरिये 45 वर्ष से अधिक आयुवाले लाभार्थियों को पहला व दूसरा डोज लगाया जायेगा.
ज्ञात रहें कि, इससे पहले रविवार को कोविशिल्ड वैक्सीन की करीब साढे 12 हजार डोज प्राप्त हुई थी. जिसके जरिये सोमवार व मंगलवार को टीकाकरण का काम चला. साथ ही वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो जाने के चलते बुधवार को सभी टीकाकरण केंद्रों पर एक बार फिर सन्नाटा देखा गया. वहीं अब गुरूवार को शहर के 14 टीकाकरण केंद्रों सहित जिले के करीब 50 से 60 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन का काम किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button