महाराष्ट्रमुख्य समाचार

वायकर की करोडों की होटल गिराएंगे

भाजपा के सौमय्या लगे हाथ धोकर पीछे

मुंबई दि.16- उद्धव ठाकरे के खास रविंद्र वायकर पर खेल के मैदान पर आलिशान फाइव स्टार होटल बनाने की शिकायत करते हुए भाजपा नेता किरिट सौमय्या ने उस पर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने होटल की कीमत 500 करोड बताई. वायकर की संपत्ति की सीबीआई जांच की मांग करते हुए सौमय्या ने अनेक आरोप लगाए. बता दें कि सौमय्या पहले भी मिलिंद नार्वेकर और अनील परब जैसे उद्धव ठाकरे के करीबियों के विरुद्ध शिकायत कर चुके हैं.
वायकर के मामले में भाजपा नेता सौमय्या ने दावा किया कि 9 फरवरी 2004 को वायकर ने उक्त खेल के मैदान का 15 प्रतिशत भाग स्पोर्ट एजुकेशन सेंटर के रुप में विकसित करने अनुमति मांगी थी. सामने की जमीन आरक्षित की गई. मैदान के रुप में जगह का आरक्षण रखा गया था. वायकर ने मनपा को वचन दिया था कि रिक्रिएशन ग्राउंड के रुप में जगह का इस्तेमाल होगा. इस बारे में मनपा, वायकर और महल पिक्चर्स प्रा.लि. के अविनाश भोसले व शहीद बलवा की कंपनी के साथ अनुबंध हुआ था. सौमय्या ने आरोप लगाया कि, रविंद्र वायकर ने भविष्य में उक्त भाग पर कभी भी उनकी कंपनी हक नहीं जताएगी, बांधकाम, विकास के अधिकार की मांग नहीं करने का अनुबंध किया था. अर्थात शेष मैदान मनपा का हो गया. 2021 में रविंद्र वायकर ने यह बात छिपा ली. मुंबई मनपा से धोखाधडी करने का आरोप सौमय्या ने लगाया.
सौमय्या का दावा है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आशीर्वाद से वायकर ने जोगेश्वरी की व्यारवली गांव की 2 लाख वर्गफीट जगह पर फाइव स्टार होटल निर्माण की अनुमति मुंबई मनपा से मांगी थी. यह जगह खेल के मैदान के रुप में आरक्षित थी. फिर भी वायकर ने यहां 500 करोड का होटल बनाया.
सौमय्या का आरोप है कि शहरी विकास मंत्रालय ने मुंबई मनपा को इस बारे में कार्रवाई के निर्देश दिए थे. मनपा ने गुरुवार 15 जून को वायकर के होटल की परमीशन रद्द कर देने का दावा भाजपा नेता ने किया.

Related Articles

Back to top button