अमरावतीमुख्य समाचार

परतवाडा के आठवडी बाजार से शातिर बदमाश गोलू का अपहरण!

द्वारका होटल डकैती में हुआ नया खुलासा

  • दो अपहरणकर्ता हुए थे सीसीटीवी में कैद

  • पकडे जाने के बाद शातिरों ने किया था आत्महत्या का प्रयास

  • अपहृत गोलू का तीस दिन बाद भी कोई पता नहीं

  • परतवाडा, अचलपुर और एलसीबी का संयुक्त अभियान

परतवाडा/अचलपुर प्रतिनिधि/दि. २ – विगत तीन दिसंबर की शाम को करीब सात बजे बहिरम-बैतूल रोड स्थित द्वारका होटल में बिल देने के विवाद पर की गई मारपीट और लूटमार (डकैती) के जुर्म में स्थानीय पुलिस जिन कुख्यात बदमाशों की तेजी से तलाश कर रही थी. उनमें से दो आरोपी बडे नाटकिय तरीके से पुलिस की पकड में आये है. वहीं अब यह मामला एक गंभीर अपराध के रूप में उजागर होने लगा है. आज शनिवार 2 जनवरी को अचलपुर थाने से मिली जानकारी के अनुसार करीब तीस दिन पूर्व इन्ही शातिरों ने परतवाडा के आठवाडी बाजार से दिन-दहाडे एक अन्य बदमाश का अपहरण कर लिया था. पुलिस सूत्रों ने अपहत बदमाश का नाम गोलू उर्फ शे रशीद शे यूसुफ बताया है. आज तारीख तक अपहृत का कोई पता नहीं, पुलिस मामले की सरगर्मी से जांच कर रही है.
बता दें कि, द्वारका होटल की घटना को लेकर परतवाडा पुलिस ने भादंवि 394 और 34 का अपराध दर्ज किया था. अज्ञात आरोपियो के खिलाफ होटल मैनेजर यादव के गले पर चाकू से हमला कर लूटमार करने और कैश काउंटर में से जबरदस्ती 6000 रुपये छीनकर ले जाने का मामला पुलिस ने बनाया था. इस मामले में स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) दल ने 7 दिसंबर को सचिन भामोरे (उम्र 23, चावलमंडी निवासी) को गिरफ्तार कर उसे परतवाडा पुलिस के हवाले किया था. साथ ही उसके फरार साथी सागर सोनोने (उम्र 30) को अचलपुर के ही देवडी एरिया से 27 दिसंबर को अचलपुर पुलिस ने शिकंजे में लेकर परतवाडा पुलिस के स्वाधीन किया.

  • शातिर तिकडी है निगरानी बदमाश

अपहरणकर्ताओं और अपहृत पर इससे पूर्व अनेक गंभीर स्वरूप के अपराध दर्ज होने की जानकारी मिली है. इस तिकडी में दो नाम निगरानी बदमाश बताये जाते है. सागर सोनोने (मालवेशपुरा, अचलपुर) के खिलाफ अमरावती, अकोला जिले में हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, जबरन चोरी, सेंधमारी, अपहरण आदि के अपराध दर्ज है.

  • अपहरण से पूर्व डकैती

अपहरणकर्ताओं ने गोलू का अपहरण करने से पूर्व द्वारका होटल में लूटमार और खूनी हमला किया था. इस घटना के बाद से गोलू नामक शख्स लापता है और पुलिस के हाथ जानकारी लगी है कि, डकैती में शामिल दोनों आरोपियों ने ही गोलु का दिनदहाडे आठवडी बाजार परिसर से अपहरण किया था. परतवाडा के आठवाडी बाजार से अचलपुर के कुख्यात अपराधी गोलू के अपहरण के पीछे क्या उद्देश्य हो सकता और वो आज कहाँ और किस स्थिति में है इसको लेकर अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी प्राप्त नही हुई है. अचलपुर, परतवाडा और एलसीबी पुलिस का दल पूरी सक्रियता और गोपनीयता बरतते हुए अपराध के अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास कर रहा है.

  • शातिरों ने किया आत्महत्या का प्रयास

अपने अपराध का अब भंडाफोड हो चुका है और हम बुरी तरह से पुलिस के जाल में फंस चुके यह देख अपराधी सचिन और सागर ने आत्महत्या की कोशिश भी की. इसमें से एक ने पत्थर निगलकर, तो दूसरे ने हाथ की हथकडी को अपने माथे पर ठोंककर खुद की जान लेने की कोशिश की. हथकडी से स्वयं का माथा फोडने की कोशिश कर चुके आरोपी पर इस समय सरकारी अस्पताल में उपचार जारी है, ऐसी पुख्ता जानकारी है.
कुल मिलाकर अचलपुर-परतवाडा जुडवां शहर में खुलेआम हो रहे अपराधों को देखते हुए यह पूरा मामला पुलिस के लिए अतिसंवेदनशील और गंभीर बन चुका है. शहर को अपराधियो से मुक्ति और शांति बहाल करने अमरावती ग्रामीण पुलिस क्या रणनीति अपनाती है, इस ओर आम नागरिक की नजरें लगी हुई है. बहरहाल समाचार लिखे जाने तक गोलु के अपहरण मामले में उसके परिजनों से मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 364 केे तहत अपहरण का मामला दर्ज किया है और पूरी तेज गति के साथ इस मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button