अमरावतीमुख्य समाचार

विक्की के दो हत्यारे पुलिस के गिरफ्त में

बाइक का धक्का लगने से हुआ वाद

परतवाड़ा/अचलपुर दि. 4 – कल सोमवार,3मई की दोपहर में स्थानीय छोटा बाजार में एक युवक का कत्ल कर दिया गया.छोटा बाजार में शंकर किल्लेदार,राठौड़ और फईम जनरल स्टोर्स के सामने यह वारदात दोपहर 3.30 बजे के करीब हुई.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक का नाम विक्की देवीदास पवार(उम्र 26)रविनगर परतवाड़ा निवासी है.अत्यंत छोटे से कारण को लेकर वाद के हत्या में तब्दील हो जाने पर शहर में चिंता की लहर है.प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विक़्क़ी पवार यह दोपहर के वक्त बाइक क्रमांक एमएच 27/बीएम-6330 से छोटा बाजार होते जा रहा था,तब धक्का लगने को लेकर उसका मुरादखान इस्माइल खान (छोटा बाजार,परतवाड़ा)से विबाद हो गया.मुराद ने विक्की की गर्दन,सिर और पेट पर तीक्ष्ण, धारदार हथियार से हमला कर दिया.इसमें विक्की बुरी तरह से जख्मी हो गया था.अपनी जान बचाने के लिए वो बाइक से भागने लगा किंतु थोड़ी ही दूरी पर जाकर अधमरी अवस्था मे गिर गया.
पुलिस को खबर लगते ही तत्काल थाने की टीम घटनास्थल पर पहुंची,विक्की को उपजिला अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया.
  कत्ल होने की खबर हवा से भी तेज पूरे शहर में फैल गई.थानेदार सदानंद मानकर ने तत्काल पूरे शहर में अपनी घेराबंदी तैनात कर दी.आजूबाजू में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखकर अंजनगाव स्टॉप से मुराद खान को गिरफ्तार किया गया.
कोरोना संक्रमणकाल, त्योहार को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने दुराणी चौक से जयस्तंभ तक की सभी दुकान,पेट्रोल पंप आदि कल ही बंद करवा दिए थे.थानेदार सदानंद मानकर ने एहतियात के तौर पर अतिरिक्त पुलिस दल भी घर खास जगहों पर तैनात कर दिया.शहर में कुल 25 स्थानों पर चेक पॉइंट लगाए गए है.
  जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण से अपर पुलिस अधीक्षक तुरंत परतवाड़ा पहुंच गए.एसडीपीओ पोपटराव अब्दागिरे और थानेदार मानकर स्थिति पर नजरें रखे हुए है.मृतक विक्की यह विवाहित है.उसे दो पुत्र और पत्नी होने की जानकारी भी मिली है.हमलावर मुराद खान ने पुलिस को जो बयान दिया उसमे मुराद ने कहा कि धक्का लगने के बाद विक्की ने उसे मारने के लिए चाइना चाकू निकाला था जिसे मैंने आत्मसंरक्षणार्थ उससे छीन लिया.ये अपने को जान से मार डालेंगे यह सोच उसी चाकू से मैने उस पर घपाघप वार कर दिए. पुलिस गोपनीय तरीके से कत्ल के मुखु उद्देश्य का पता लगाने में जुटी है.परिसर के लोगो मे चर्चा है कि छोटा बाजार परिसर में रोजाना खेला जाता जुआ भी इस कत्ल की एक अहम वजह है.कुछ लोग विक्की के एक प्रखर धार्मिक दल से जुड़े होने को भी हत्या से जोड़ रहे है.जुआ के विबाद को लेकर ही करीब  एक वर्ष पूर्व टिंबर डिपो में एक हत्या की गई थी.उस वक्त शहर में सरे राह कत्ल-ए-आम भी हुआ था.उसी प्रकार की यह दूसरी घटना बताई जा रही है.मृतक विक्की यह स्थानीय नगर पालिका में सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत था. वो महाकाल का भक्त बताया जाता है.
  • न दोस्ती और न दुश्मनी, फिर भी हत्या

छोटा बाजार के स्थानीय लोगो से मिली जानकारी के अनुसार वारदात के समय विक्की के साथ उसका दोस्त मोहन भी था.विक्की और मुराद दोनों एक दूसरे से पूर्णतः अपरिचित बताये जाते है.दोनों में कोई पूर्व परिचय ,दोस्ती अथवा दुश्मनी नही थी.विक्की यह नगर पालिका का शासकीय कर्मचारी है.विक्की और मुराद दोनों में से किस की जेब मे हथियार अथवा चाकू था यह अब पुलिस जांच का विषय बन चुका है.जानलेवा हमला होने पर विक्की का दोस्त उसे छोड़कर अन्यो से मदत मांगने के लिए दौड़ने की बात भी सुनने को मिल रही.उक्त वारदात में कोई भी पिछला-अगला कर्मकांड नही जुड़ा है.विक्की और मुराद दोनों का पुलिस रिकार्ड भी दागदार नही होने की जंकरीं सूत्रों ने दी है.
  • अफवाहों पर विश्वास न करे

परतवाड़ा के थानेदार सदानंद मानकर ने सभी नागरिको से शांति और धैर्य बनाये रखने की अपील की है.मानकर ने कहा कि पुलिस की टीम अपना जांच कार्य कर रही.नागरिको की जान माल की सुरक्षा ले लिए व्यापक प्रबंध कर दिए गए है.अफवाहों पर विश्वास न करे.कोई अंट-शंट बात कान पर आने के बाद उसकी सत्यता का पता करे.
पुलिस ने कल ही मुराद को गिरफ्तार कर लिया था.आज उसे स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button