अकोलामुख्य समाचारविदर्भ

31 दिसंबर तक विदर्भ राज्य बनेगा

वामनराव चटप ने बताया कारण भी

अकोला/दि.24- विदर्भ राज्य आंदोलन समिति के अध्यक्ष वामनराव चटप ने दावा किया कि 2024 के चुनाव से पहले अलग विदर्भ राज्य की मांग साकार हो जाएगी. चटप ने यहां मीडिया प्रतिनिधियों से आज बातचीत में कहा कि, अलग राज्य लेने तक आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने आगामी 1 जून को शेगांव में विदर्भ राज्य आंदोलन के सम्मेलन की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि, वे संत गजानन महाराज से सत्ताधारियों को विदर्भ राज्य बनाने की सद्बुद्धी देने की प्रार्थना करेंगे. उनके साथ रंजना मामर्डे, लक्ष्मीकांत कैथकर, नीलेश पाटिल, गजानन अहमदाबादकर, सुरेश जगले, राजकुमार भटकर, सतीश देशमुख, शंकरराव कावड, भाउराव वानखडे आदि उपस्थित थे.
चटप ने कहा कि शेगांव से सत्तारुढ पार्टी को वे आगामी 31 दिसंबर तक विदर्भ राज्य की घोषणा करने का अल्टिमेटम देने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अलग विदर्भ होगा तो हम आत्मनिर्भर होंगे. उन्होंने तेलंगाना और छत्तीसगढ को इसका उदाहरण बताया.
विदर्भ राज्य बनने का विश्वास भी वामनराव चटप ने व्यक्त किया. चटप ने कहा कि कर्नाटक चुनाव ने भाजपा का दक्षिण व्दार बंद कर दिया है. सत्तारुढ पार्टी की लोकप्रियता कम हो रही है. इसलिए भाजपा को 2024 से पहले विदर्भ राज्य देना होगा. उन्होंने कहा कि, वर्तमान में महाराष्ट्र सरकार पर 6 लाख 60 हजार करोड का कर्ज है. अर्थसंकल्प में 24 हजार करोड का घाटा है. ऐसी स्थिति में सिंचाई सहित अन्य विकास काम नहीं हो सकते. विदर्भ राज्य ही एकमात्र पर्याय है. लाठी गोली खाएंगे विदर्भ लेकर रहेंगे.

Related Articles

Back to top button