अमरावतीमुख्य समाचार

विदर्भ में जोरदार बारिश, नदी -नाले उफान पर

अपर वर्धा प्रकल्प सहित जिले के सभी दरवाजे खोले गये

  • हजारो हेक्टेयर फसले बर्बाद

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२२ – विदर्भ के कई जिले में मंगलवार को जोरदार बारिश हुई. इससे नदी नाले उफान पर है. कई बांधों के गेट खोल दिए गये है. प्रशासंन ने नदी किनारे बसे ग्रामीणों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है. बारिश से हजारों हेक्टेयर फसले बर्बाद हो गई है.
अमरावती में कुछ दिनों की राहत के बाद मंगलवार को लगभग सभी तहसीलो में बारिश की जोरदार उपस्थिति देखी गई. अपर वर्धा प्रकल्प सहित जिले के सभी प्रकल्पों के दरवाजे खोले जा चुके है. वर्धा जिले की सभी ८ तहसीलों मेें बारिश होने से बोर बांध के ७ दरवाजे, निम्न वर्धा बांध के १९ दरवाजे, लाल नाला बांध के ५ दरवाजे, वडगांव बांध के ३ दरवाजे, नांद बांध के ७ दरवाजे खोेले गये है. सेलु, देवली और आर्वी में करीब १ हजार १७ हेक्टेयर क्षेत्र की फसल बर्बाद हो गई.
यवतमाल जिले में मंगलवार के तड़के वणी में ४ बजे से लगातार ५ घंटे मूसलाधार बारिश हुई. जिससे निगुडा नदी उफान पर है. वहीं उमरखेड़ तहसील के ढाणकी रास्ते पर आठरी नाले मेें बाढ आने से ७० गांवों का संपर्क टूट चुका है. बाभुलगांव तहसील के बेंबला बांध के २ गेट, महागांव के अधर पुस बांध के २ गेट, दारव्हा के अडाण बांध के २ गेट खोले, दिग्रस और आर्णी के अरूणावती बांध के ५ दरवाजे खोले गये.
चंद्रपुर जिले में कुछ स्थानों पर जोरदार बारिश हुई. गडचिरोली शहर के विभिन्न वार्ड समेत नगर परिषद कार्यालय भी पूरी तरह से पानी में समा गया है. चामोर्शी के तहसील के चिचडोह बैराज के ३८ गेट और सिरोंचा तहसील के मेडीगट्टा बैराज के ८५ में से २४ गेट खोले गये है. भंडारा जिले में लगातार बारिश होने से गोसीख्ाुर्द बांध के ३३ गेट खोले गये.

  • चंद्रपुर में ५ लोग डूबे, तीन की मौत

चंद्रपुर जिले की चिमूर तहसील के ग्राम पेटभान्सुली और गरडापार में नाले में बहने से एक छात्र और किसान की मौत हो गई यह घटना मंगलवार की सुबह ११ बजे के दौरान हुई. मृतक का नाम पेट भान्सुली निवासी गणेश विलास नन्नावरे (१२) और गरडापार निवासी मोरेश्वर दामाजी नन्नावरे (५३) है वही चंद्रपुर के दाताला मार्ग की इरई नदी में विसर्जन करने गये तीन युवक बहने लगे, जिसमें से दो को बचा लिया गया जबकि एक की मौत हो गई. घटना सोमवार की रात की है. मृतक का नाम प्रवीण वनकर (२८) है.

Related Articles

Back to top button