अमरावतीमुख्य समाचार

गुुरुकुंज मोझरी के जम्बो कोविड केयर सेंटर का मुआयना

  • स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने पर दिया जा रहा जोर

  •  पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर का प्रतिपादन

अमरावती/दि.२५ – ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. जिसके चलते यहां पर आवश्यक सुविधाएं बढ़ाने पर ध्यान दियाए जा रहा है. जिले के जरूरतमंद नागरिकों को तत्काल उपचार सुविधाएं मिल सके इसके लिए गुरुकुंज मोझरी में १७५ बेड का कोविड केयर सेंटर स्थापित किया जा रहा है. इस सेंटर के माध्यम से ग्रामीण इलाकों के कोरोना संक्रमित नागरिकों को तत्काल उपचार सुविधाएं यहां पर मिलेगी. आगे भी मरीजों को उपचार सुविधा मिल पाए इसके लिए स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है. इस आशय का प्रतिपादन राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त किया.
वे गुरुकुंज मोझरी स्थित श्री गुरुदेव आयुर्वेद अस्पताल में १७५ बेडवाले कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंची थीं. उस समय वे बोल रही थीं. इस समय जिलाधिकारी शैलेश नवाल व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे.
पालकमंत्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिसके चलते अधिकाधिक उपचार सुविधाएं गति से बढ़ाई जा रही है. सुपर स्पेशलिटी अस्पताल परिसर में १०० बेड का नया स्वतंत्र अस्पताल स्थापित किया जाएगा. कोरोना से ठीक हो चुके लोगों में म्यूकरमायकोसिस की बीमारियां पायी जा रही है. जिले में भी अनेक मरीज मिल रहे है. इस बीमारी का उपचार करने के लिए अधिक खर्च आता है. जिले में कोरोना व म्यूकरमायकोसिस बीमारी का समावेश आकस्मिक बीमारियों में किया गया है. जरूरतमंद मरीजों का इस बीमारी पर होनेवाला खर्च महात्मा ज्योतिबा फुले जीवनदायी योजना का लाभ देकर किया जाएगा.
गुरूकुंज मोझरी में श्मशान भूमि की दिशा में जाने के लिए रास्ते की उठ रही मांग को देखते हुए पालकमंत्री ने प्रत्यक्ष भेंट देकर रास्ते के लिए जमीन अधिग्रहण कर जल्द से जल्द पक्का रास्ता बनाकर देने के निर्देश प्रशासन को दिए. इस समय स्थानीय लोगों से संवाद साधकर उनकी समस्याओं का निराकरण भी उन्होंने किया.

Related Articles

Back to top button